बांकेलाल और मुसीबत का खेल एवं अवशेष संयुक्त संस्करण – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Bankelal Aur Musibat Ka Khel – Avshesh Collectors Edition – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार दोस्तों, राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता लेकर आएं हैं एक बार पाठकों को अंदर से गुदगुदाने वाले व्यंग लेकर पाठकों के प्रिय हास्य सम्राट – बांकेलाल के साथ जब उसके साथ होगा “मुसीबत का खेल”। फिर आया बांकेलाल के बाद यह ‘बांके’ की दूसरी नई कॉमिक्स होगी जहाँ पाठक देख पाएंगे कलम के जादूगर श्री तरुण कुमार वाही जी के साथ अपने अद्भुद चित्रांकन से पाठकों का मन मोहने वाले श्री प्रेम गुणावत जी को। कहानी में गिरगिट लोक से आयें हैं दो दानव जो बांकेलाल को मुसीबत के खेल में फंसा कर उसको नानी याद दिला देंगे!! तो क्या बांके निकल पाएगा इस खेल का विजेता बनकर या हो जाएगा उसका बँटाधार, जल्द पता चलेगा कॉमिक्स प्रशंसकों को – ‘बांकेलाल और मुसीबत के खेल‘ में।

Bankelal Aur Musibat Ka Khel - Raj Comics
Bankelal Aur Musibat Ka Khel – Raj Comics By Manoj Gupta

कॉमिक्स बड़े आकर में प्रकाशित की जाएगी और इसका मूल्य होगा 135/- रूपये, इसे 32 पृष्ठ की चित्रकथा के रूप में पाठक पढ़ सकेंगे और इस कॉमिक्स के साथ बांकेलाल के दो पोस्टकार्ड भी बिलकुल मुफ्त दिए जाएंगे। इसका प्री आर्डर सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं लेकिन अगर आप इसे मंगवाने वाले हैं तो जरा दो पल रूककर नीचे दी गई जानकारी को भी जरुर पढ़ें क्योंकि विज्ञान के संसार में गोते लगाती और कई आयामों में फैली ‘अवशेष‘ श्रृंखला आपके दिमागी नसों को झनझनाने एक विशेष संयुक्त संस्करण के रूप में प्री आर्डर पर उपलब्ध हो चुकी हैं। इस श्रृंखला के तीनों भाग हमारे रिव्यु सेक्शन में उपलब्ध हैं लेकिन अगर आप ‘स्पोइलेर्स’ से बचना चाहते हैं तो इसे कॉमिक्स पढ़ने के बाद ही देखें।

Avshesh - Collectors Edition - Raj Comics
Avshesh – Collectors Edition

श्री अनुपम सिन्हा जी की लेखनी से सजी और उनके ही चित्रकारी से परिपूर्ण इस श्रृंखला को पाठकों द्वारा जरुर स्नेह मिलना चाहिए। हालाँकि इस श्रृंखला की कहानी पेचीदा हैं और इंकिंग भी कई जगह निराश करती है पर ‘ओवरआल’ श्रृंखला की तीनों कॉमिक्स बढ़िया हैं जहाँ नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव अपने ही कई प्रतिरूपों से टकराते नजर आएंगे। इसका मूल्य हैं 849/- रूपये और संग्राहक संस्करण के साथ एक ऑटोग्राफ कार्ड (अवशेष टीम), पोस्ट कार्ड, एक्शन स्टीकर, स्टाम्प स्टीकर, बुकमार्क और एक आर्ट कार्ड मुफ्त दिया जा रहा हैं।

Avshesh - Collectors Edition - Raj Comics
Avshesh – Collectors Edition – Raj Comics

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है

बांकेलाल का स्वागत सभी मित्रों को जरुर करना चाहिए क्योंकि राज कॉमिक्स में एक दौर ऐसा था जब बांकेलाल की लाखों प्रतियाँ छापी जाती थीं और नागराज एवं सुपर कमांडो ध्रुव के बाद यही एक ऐसा किरदार था जिसके प्रति पाठकों का विशेष जुड़ाव था, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Tanashah – Nagraj – Super Commando Dhruva

Tanashah - Nagraj - Super Commando Dhruva

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!