कॉमिक्स इंडिया – एक नए कल की शुरुवात

मित्रों जैसा की आपको पता चल ही चुका होगा की कॉमिक्स जगत में एक नया सूरज उगा है और उस सूरज का नाम है कॉमिक्स इंडिया, इनके पब्लिकेशन “लोगो” में भी भारत की झलक दिखती है जहाँ पर तिरंगे के रंग अपनी छठा बिखेर रहे है.

कॉमिक्स इंडिया के पीछे ललित पालीवाल और रॉकी सिंह जैसे लोग है जिन्होंने कॉमिक्स जगत में काफी कार्य पहले भी किये है, चाहे वो कॉमिक्स प्रेमियों को वाजिब मूल्य पर कॉमिक्स का क्रय विक्रय करने देना हो या कॉमिक्स के प्रति आमजन को जागरूक करना, वाटसअप और फेसबुक के जरिये इन्होने काफी कॉमिक्स फैन को मिलने जुलने का एक प्लेटफार्म प्रदान किया. कॉमिक्स इंडिया के पीछे भी इनका उद्देश्य बिलकुल साफ़ था, “तुलसी कॉमिक्स” जो की वक़्त की दरख़्त में कही दब चुकी थी इनके प्रयासों के चलते आज फिर सांसे ले रही है.

साभार: कॉमिक्स इंडिया फेसबुक ग्रुप

अपने समय की खासे बहुचर्चित सुपर हीरो जैसे तौसी, अंगारा, जम्बू और बाज़ जैसे किरदार तुलसी कॉमिक्स ने हम जैसे कॉमिक्स के दीवानों के समक्ष प्रस्तुत किये और हमारा खासा मनोरंजन भी किया २ दशक तक. प्रदीप साठे सर और वेद प्रकाश शर्मा सर जैसे बेजोड़ चित्रकार एवम् लेखक इनसे जुड़े रहे, बहरहाल कॉमिक्स इंडिया अब फिर से तुलसी कॉमिक्स को रीप्रिंट कर रहे है और उनका पहला सेट मार्किट में आ भी चुका है, अगर आपने इन्हें पहले नहीं पढ़ा या ख़रीदा तो अब आपके पास सुनहरा मौका है, वैसे हम जैसे कॉमिक्स के कीड़े तो ओरिजिनल हो या रीप्रिंट इन्हें कभी नहीं छोड़ेंगे, आप भी ज्यदा समय मत लीजिये क्योकि उनके दुसरे सेट की भी घोषणा भी हो चुकी है, आप नीचे दिए गए डिटेल्स को पढ़कर अपना आर्डर कर सकते है.

साभार: रॉकी सिंह

नीचे दिए गए लिंक्स पे क्लिक करके आप सीधे कॉमिक्स इंडिया के फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है या फिर उनके फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन भी कर सकते है .

कॉमिक्स इंडिया फेसबुक ग्रुप और कॉमिक्स इंडिया फेसबुक पेज

दोस्तों अगर आपको कामिक्स बायट का यह पोस्ट पसंद आया तो इसे अन्य ग्रुप्स और सोशल टच पाइंट्स पर जरूर शेयर किजिएगा, धन्यवाद।

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

5 thoughts on “कॉमिक्स इंडिया – एक नए कल की शुरुवात

Leave a Reply

error: Content is protected !!