ट्रैप – नियो – सुपर कमांडो ध्रुव – राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Trap – Neo – Super Commando Dhruva – Raj Comics by Sanjay Gupta)

नमस्कार दोस्तों, हाल ही में “सिटी विथआउट ए हीरो” श्रृंखला का प्री आर्डर राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता द्वारा लाया गया था और जो पाठक इस श्रृंखला को पहले ही पढ़ चुके हैं वो जानते होंगे की उसके पीछे सुपर कमांडो ध्रुव के नए कॉमिक्स श्रृंखला ‘NEO‘ के कुछ अतिरिक्त पृष्ठ दिए गए थें जिसने पाठकों के मध्य सरगर्मी बढ़ा दी थीं। पिछली श्रृंखला “CWAH” को लेखक श्री मंदार गंगेले जी ने लिखा था और उसके बाद ‘निओ’ से उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं क्योंकि प्रशंसकों का जबरदस्त प्रतिसाद नीचे साझा किए गए विज्ञापन पृष्ठ के बाद दुगना हो चुका था।

Neo - Super Commando Dhruva - Extra Pages - City Without A Hero - Raj Comics
Neo – Super Commando Dhruva – Extra Pages – City Without A Hero Raj Comics

राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता के बैनर तले अब ‘NEO‘ का प्री आर्डर भी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध है और इसका आवरण भी प्रशंसकों के मध्य साझा किया जा चुका हैं जिसका विरोध भी कॉमिक्स पाठकों के एक तबके ने किया क्योंकि वह प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट ‘आर्टजर्म’ के बनाए गए बैटवुमन के कॉमिक्स से प्रेरित बताया गया और यह सत्य भी है, हालाँकि कॉमिक्स जगत में लोग इतनी लिबर्टी लेते हैं चाहे वह मार्वल कॉमिक्स हो या डी.सी. कॉमिक्स!!! इसलिए राज कॉमिक्स भी इस बात से अछूता नहीं रहेगा। आज के दिन में मौलिकता बहुत मुश्किल है और कहीं ना कहीं आपको आर्ट एवं कहानी दूसरों से प्रेरणा लेतें जरुर नज़र आएंगे या कोई बिंदु मिलने की संभावना हमेशा रहेगी। निर्णय पाठकों का हैं की उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं!! बाकी प्रकाशन अपना कार्य तो कर ही रहें हैं।

Trap - Neo - Super Commando Dhruva - Chandika - Raj Comics
Trap – Neo – Super Commando Dhruva – Chandika – Raj Comics By Sanjay Gupta

NEO का मूल्य है 200/- रूपये और इसके कुल पृष्ठ हैं 32, साथ में फ्री नॉवेल्टी भी हैं, आकार भी ‘नागप्रलय‘ के जैसा हैं और टीम में है संजय गुप्ता जी, मंदार गंगेले जी, हेमंत कुमार जी एवं जगदीश कुमार जी की। विज्ञापन में लिखा गया है – “सुपर कमांडो ध्रुव की बहुप्रतीक्षित श्रृंखला ‘नियो’ का प्रथम भाग जिसमें आप भी हो जाएंगे ट्रैप“। कुछ दिनों पहले इसका विज्ञापन पृष्ठ भी साझा किया गया था एवं उसे भी कॉमिक्स प्रेमियों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली थीं।

Trap - Neo - Super Commando Dhruva - Ad
Trap – Neo – Super Commando Dhruva – Raj Comics By Sanjay Gupta

आर्डर कहाँ से प्रेषित करें इसकी जानकारी नीचे है –

नागप्रलय और आदिपर्व भी कॉमिक्स प्रशंसकों तक पहुँच रहें हैं और नागराज एवं तौसी के टकराव को पढ़कर पाठक बेहद उत्साहित नज़र आ रहें हैं जिस कारण “प्रलय के देवता” को लेकर सभी का रोमांच बढ़ा हुआ हैं और अब ट्रैप से भी काफी उम्मीदें हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Nag Pralay | New Comics | Nagraj And Tausi | Raj Comics

Nag Pralay | New Comics | Nagraj And Tausi | Raj Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!