ArtistComicsDCNews

द लज़ारस प्लैनेट नेक्स्ट इवोल्यूशन – डीसी कॉमिक्स – ललित कुमार शर्मा (The Lazarus Planet Next Evolution – DC Comics – Lalit Kumar Sharma)

Loading

क्या आप जानते हैं कि डीसी कॉमिक्स के नए अंक में भारतीय कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री आर्टिस्ट ललित कुमार शर्मा ने भी आर्टवर्क किया हैं? (Did you know that the new issue of DC Comics has also been illustrated by Indian comic book artist Mr. Lalit Kumar Sharma?)

Lalit Kumar Sharma - Comic Book Artist
Lalit Kumar Sharma – Comic Book Artist

नमस्कार मित्रों, आज की खबर बेहद ही सुखद हैं जहाँ भारतीय कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री ललित कुमार शर्मा ने अपने फेसबुक हैंडल से यह बताया की बेहद लोकप्रिय डीसी कॉमिक्स में उनकी एक चित्रित कहानी बहुत जल्द ही प्रकाशित होने वाली हैं। कॉमिक्स की कहानी को लिखा हैं राम वी जी ने (जो की बेहद प्रसिद्ध कहानीकार हैं) और उनके साथ एक काफी बड़ी आर्टिस्टों की टीम भी हैं जिसका राम जी और ललित जी हिस्सा हैं। कॉमिक्स का नाम हैं – “द लज़ारस प्लैनेट नेक्स्ट इवोल्यूशन” (The Lazarus Planet Next Evolution – DC Comics) जिसे डीसी कॉमिक्स से प्रकशित किया जा रहा हैं।

Space

फेसबुक पर ललित जी ने बिलकुल हिंदी कॉमिक्स के विज्ञापन के जैसे कुछ कोट्स लिखें हैं और पाठकों से पूछें हैं कुछ सवाल जो काफी मजेदार हैं –

Lazarus Planet Next Evolution - Announcement - Lalit Kumar Sharma

द लज़ारस प्लैनेट नेक्स्ट इवोल्यूशन – कवर गैलरी (The Lazarus Planet Next Evolution – DC Comics – Cover Gallery)

ललित कुमार शर्मा जी का नाम कॉमिक्स जगत में नया नहीं हैं और ना ही उनका यह पहला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट हैं। इससे पहले वो राज कॉमिक्स की प्रसिद्ध आतंकहर्ता नागराज की कई श्रृंखलाओं में अपने अदाकारी का जलवा बिखेर चुके हैं एवं हाल ही में राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता और राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के प्रकाशन के लिए उन्होंने कई संग्राहक संस्करणों के आवरण पर कार्य भी किया हैं। कॉमिक्स प्रेमियों के मध्य वो काफी चर्चित नाम हैं और पाठक इनके आर्ट स्टाइल के दीवाने हैं।

राज कॉमिक्स कवर्स (Raj Comics Covers)

मार्वल कॉमिक्स और डीसी कॉमिक्स के लिए उन्होंने पहले भी बहुत चित्रकारी (पेंसिलिंग) की हैं जहाँ उन्होंने डेयरडेविल, ज़टाना, विजिल और सबके पसंदीदा सुपरहीरो क्लार्क केंट aka सुपरमैन को भी कॉमिक्स के आवरण और पृष्ठों पर उकेरा हैं। श्री राम वी के साथ ललित जी की जोड़ी ने कई कहानियों को वो पहचान दी जिसे ‘ग्लोबली’ सराहा गया हैं।

ललित शर्मा जी के पहले भी कई भारतीय कॉमिक बुक आर्टिस्टों ने कई विदेशी कॉमिक्स प्रकाशनों के लिए कार्य किया हैं और अभी भी कर रहें हैं लेकिन अब आप किसी भारतीय आर्टिस्ट को इन बड़े नामों के साथ देखते हैं तो गर्व जरुर महसूस करते हैं, बहरहाल हमारी शुभकामनाएं ललित जी एवं उनकी पूरी टीम के साथ हैं और आशा हैं वो विदेशी कॉमिक्स के साथ-साथ देशी कॉमिक्स के पाठकों को अपने आर्टवर्क से मनोरंजन प्रदान करते रहेंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Yugarambh | Yatra Vritant | Unboxing | Comic Books | Raj Comics | Product Review | Narak Nashak

New Talent Showcase 2017 #1 Kindle Edition

New Talent Showcase 2017 - Kindle Edition

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!