सुपर कमांडो ध्रुव ओमनीबस और अन्य प्री-आर्डर (Super Commando Dhruva Omnibus – Raj Comics By Manoj Gupta)

नव वर्ष 2022 की कॉमिक्स बाइट के पाठकों को हार्दिक बधाइयाँ एवं शुभकामनाएं। 2021 कॉमिक्स जगत के लिए एक जागृत वर्ष के रूप में याद किया जाएगा और इस तेजी को बरक़रार रखा हैं ‘राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता’ की टीम ने और लेकर आएं हैं 2022 में सुपर कमांडो ध्रुव वर्ष के उपलक्ष्य में ‘ध्रुवोदय’ के ओमनीबस के साथ। पाठकों को बता दूँ की यह ओमनीबस मार्वल-डी.सी. कॉमिक्स में काफी लोकप्रिय हैं जिसमें एक किरदार के कथानक को संकलित किया जाता हैं और एक मूर्त रूप देकर प्रकाशित किया जाता हैं। इनमें भी कई वॉल्यूम में आती हैं जैसे वॉल्यूम 1, वॉल्यूम 2 और इत्यादि…. । जैसा की जानकारी प्राप्त हुई हैं यह एक बॉक्स सेट होगा जिसमें 5 वॉल्यूम्स होंगे और साथ ही ढेर सारी अनोखी नॉवेल्टी एवं बोनस पृष्ठ भी। सभी पुस्तक विक्रेता इन्हें विशेष छूट में विभिन्न वेबपोर्टल्स में उपलब्ध भी करवा रहें हैं। ध्रुव के ओमनीबस की सम्पूर्ण जानकारी नीचे दिए टेम्पलेट में पाठकों को मिल जाएगी।

Dhruvoday Omnibus - Raj Comics
Dhruvoday Omnibus – Raj Comics By Manoj Gupta

इसके साथ ही आया हैं सुपर कमांडो ध्रुव का स्पेशल सेट 9 जहाँ एक बार फिर आपको देखने मिलेगी “ध्रुव हत्यारा हैं और शहंशाह”!! सही में!! इसे तो शायद पिछले साल ही प्रकाशित किया गया था, खैर उसके बाद इसमें कुछ अच्छी सीरीज भी हैं जैसे ध्रुव की ‘स्पाइडर सीरीज’ और अलादीन एवं नैनो जैसी कुछ एकल कॉमिकें।

Super Commando Dhruva - Special Set 9
Super Commando Dhruva – Special Set 9 – Raj Comics By Manoj Gupta

असम के जंगलों का रखवाला और जंगल के जल्लाद के नाम से प्रसिद्ध वुल्फानों का युवराज ‘कोबी’ यानि की हम सबका पसंदीदा पात्र भेड़िया की ओरिजिन सीरीज का सेट जिसमें कुल 9 कॉमिक्स हैं। सभी कॉमिक्स अपने आप में बेमिसाल हैं और धीरज वर्मा सर का बेजोड़ चित्रांकन भी पाठकों आपको देखने को मिलेगा इनमें। इस सेट को जरुर लें पाठक!!

Bhediya Origin Series - Raj Comics
Bhediya Origin Series – Raj Comics By Manoj Gupta

डोगा स्पेशल सेट 2 और 3 में एक बार फिर देशभक्ति और एक्शन से भरपूर कहानियों में नजर आने वाला हैं। खतरनाक, तिरंगा और शेर का बच्चा सरीखे कॉमिकों को तो सभी के संग्रह में होना चाहिए। तीसरे सेट में ‘बॉम्बे डाईंग’ जैसी कॉमिक्स समाज के ठेकेदारों पर वॉर भी करती हैं शायद यही कारण हैं की नागराज और ध्रुव से इतर भी डोगा अपनी खुद की फैन फॉलोइंग बनाने में कामयाब रहा।

Doga Special Set - 2 - Raj Comics
Doga Special Set – 2 – Raj Comics By Manoj Gupta
Doga Special Set - 3 - Raj Comics
Doga Special Set – 3 – Raj Comics By Manoj Gupta

अब मैदान में जब ध्रुव, डोगा और भेड़िया भी आ चुके हों तो भला नागसम्राट नागराज को भला कौन रोक पाएगा अपने आगामी सेट के आकर्षण के साथ? नागिन, राज का राज, जहरीले और फन जैसी चित्रकथाओं को शायद ही ऐसा कोई हो जिसने ना पढ़ा हो! और अगर पढ़ा भी हैं तो एक बार फिर पढ़ लीजिए, it will be a ‘Fun’ reading!!

Nagraj Special Set 10 - Raj Comics
Nagraj Special Set 10 – Raj Comics By Manoj Gupta

अंततः नव वर्ष सभी पाठकों और कॉमिक्स जगत के लिए ढेरों खुशियाँ लेकर आएं और आप सभी के परिवारजनों, मित्रों को स्वस्थ एवं हष्ट-पुष्ट रखें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Maharavan Special Collector’s Edition | Includes Pop Ups | Raj Comics | Bhokal

Maharavan Special Collector's Edition | Includes Pop Ups | Raj Comics | Bhokal

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!