सुखवंत कलसी का मूर्खिस्तान (Sukhwant Kalsi’s – Moorkishtan)

वैधानिक चेतावनी : मूर्खिस्तान में अक्ल का इस्तेमाल करना कानूनन जुर्म है

आज बॉलीवुड के प्रसिद्द हास्य कलाकार श्री जॉनी लीवर जी का जन्मदिन है और मूर्खिस्तान जॉनी जी का हार्दिक अभिनंदन करता है. सुनिए श्रीमान जॉनी जी का क्या कहना है मूर्खिस्तान और वहां के ‘प्रेसिडेंट’ के बारें में. मूर्खिस्तान की जनता और कॉमिक्स प्रेमियों की ओर से जॉनी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. जॉनी सर आप यूँ ही चमकते रहें और लोगों को सकारात्मकता प्रदान करते रहिये.

जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं श्रीमान जॉनी लीवर जी

Happy Birthday Johnny Lever Sir

जॉनी लीवर जी ने हास्य, ‘बिनोद‘ और व्यंग का तड़का भारत के समाज में तब लगा दिया था जब यहाँ के ‘फिल्मों-टीवी’ की दाल में नमक की मात्रा (रोना धोना) प्रचुर मात्रा में उपयोग में लाया जाता था ऐसे में जॉनी लीवर जी ने भारतीयों को एक नया स्वाद ‘स्टैंड अप कॉमेडी‘ के रूप में चखाया जो सर्व-विदित रहा एवं आज भी कई लोगों ने इसे एक पेशे के रूप में अपनाया हुआ है.

आज के यूथ में स्टैंड अप कॉमेडी बहुत प्रचलन में है और यू ट्यूब इनसे भरा पड़ा है. लेकिन जॉनी लीवर जी ने अपने स्टैंड अप में कभी भी किसी धर्म का अपमान नहीं किया, ना भद्दी गलियाँ दी और किसी व्यक्ति विशेष को टारगेट नहीं किया, उन्होंने शालीनता का पूरा ध्यान रखा जो के दिन में सोचना भी बड़ा अजीब लगता है क्योंकि लोगों ने हास्य-व्यंग का एक नया तरीका ईजाद जो कर लिया है जिसे ‘रोस्ट’ कहते है, खैर..!

बहुत जल्द आप सभी श्रीमान जॉनी लीवर जी को एनिमेटेड फॉर्मेट में भी देख पाएंगे, अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है पर इसके बारें में जानकारी आपको मूर्खिस्तान के इस ‘सेक्शन’ में जरूर दी जाएगी, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Comics Byte
Comics Byte
मूर्खिस्तान के यू ट्यूब चैनल को आज ही विजिट करें
Sukhwant Kalsi Ka Moorkhistaan
मूर्खिस्तान

सुखवंत कलसी का मूर्खिस्तान

Purchase Warriors Of Freedom (Hardcover) From Amar Chitra Katha Studio

Purchase Warriors Of Freedom (Hardcover) From Amar Chitra Katha Studio

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!