सोनू सूद: द रियल लाइफ ‘नागराज’ ऑफ़ इंडिया

‘Sonu Sood’ – The Real Superhero: मित्रों अभिनेता सोनू सूद आजकल ख़बरों में है लेकिन अपनी किसी आगामी फिल्म के नहीं बल्कि इस कोरोना काल में श्रमिकों, मजदूरों और लोगों की मदद के लिए. जब देश लॉकडाउन 4.0 से गुजर रहा है ऐसे में प्रवासी मजदूरों की परेशानी राष्ट्रीय मुद्दा बनती जा रही है और उन्हें सहयोग का हाँथ बढ़ाया है सोनू सूद ने. उनके ट्विटर हैंडल पर ऐसे सैकड़ों ट्वीट्स है जहाँ पर लोग उनसे मदद की गुहार करते देखे जा सकते है. उन्होंने मुंबई एवं महाराष्ट्र के अलग अलग जगहों में फंसे लोगों की पीड़ा को समझते हुए उन्हें वापस घर भेजने की व्यवस्था की और बसों के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में सुरक्षित पहुँचाया एवं अभी भी कई लोगों को मदद का भरोसा दिला रहे है, प्रवासियों की घर वापसी में मदद करने के अपने नेक कार्य के लिए सोनू सूद जी ट्विटर पर शनिवार को ट्रेंड भी कर रहे थे.

सोनू सूद जी के इस कार्य को सभी के द्वारा सराहा गया और मुझे यकीन है उन्होंने कई लोगों को आगे बढ़कर ऐसे दानशील कर्म के लिए प्रोत्साहित भी किया होगा. श्रीमती स्मृति ईरानी से लेकर श्री रवि किशन जी तक ने उनके इस कार्य की भूरी भूरी प्रसंशा की, एक ओर जहाँ लोगों को इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने से फुर्सत नहीं है वहीँ दूसरी ओर सोनू सूद जी ने स्थिति को समझ कर अपने सीमित साधनों से लोगों के तकलीफों को दूर करने का जो प्रयास किया उसका पूरा कॉमिक्स जगत भी आभार व्यक्त करता है.

Pralay TV Ad, Sonu Sood Played Role Of Superhero Nagraj (Raj Comics)

सोनू सूद जी और कॉमिक्स का भी बड़ा ही अजब मेल है, पेशे से अभिनेता श्री सोनू सूद भारतीय कॉमिक्स जगत के महानायक ‘नागराज’ के प्रथम ऑन स्क्रीन अभिनेता होने का भी गौरव प्राप्त कर चुके है, वर्ष 1997 में आई राज कॉमिक्स द्वारा प्रकाशित ‘नागराज’ और ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ की 2 इन 1 कॉमिक्स ‘प्रलय’ के टीवी ट्रेलर में दिख चुके है. मुझे अच्छे से याद है मैंने दूरदर्शन चैनल में सोनू जी को नागराज के किरदार में एक्शन करते हुए देखा था. मेरे लिए और लाखों अन्य कॉमिक्स प्रेमियों के लिए सोनू जी का ये ट्रेलर लाजवाब था और आज भी है. नागराज ‘राज कॉमिक्स’ का एक फिक्शनल किरदार है जो की एक सुपर हीरो है और मानवता की रक्षा करना ही उसका परम धर्म है. सोनू जी भले ही बड़े परदे पर विलेन के किरदार करते दिखें लेकिन परोक्ष रूप में वो किसी भी सुपर हीरो से कम नहीं है. कोरोना से त्रस्त और समय की मार झेल रहे इन प्रवासी मजदूरों के लिए वो भगवान के रूप में प्रकट हुए है, उन्होंने उनकी यात्रा का ही नहीं अपितु उनके खाने पीने के भी पूर्ण प्रबंध किया है. जैसे नागराज अपने नागों के जरिये लोगों की मदद को पहुँचता है ठीक वैसे ही सोनू जी भी अपने संसाधनों के जरिये लोगों की मदद को पहुंचे और उनके बीच रहकर कार्य किया.

Sonu Sood and Nagraj

श्री सोनू सूद जी को उनके इस कार्य के लिए लम्बे समय तक याद किया जायेगा, सोनू जी ने बॉलीवुड, टॉलीवुड और हॉलीवुड तक में काम किया है और वो भारतीय सिनेमा में एक स्थापित चेहरा है. इस कार्य से सोनू जी ने दर्शकों, पाठकों और पूरे देशवासियों का सर गर्व से ऊँचा कर दिया और कॉमिक्स जगत ने भी सोनू जी के इस कार्य का गुणवर्णन किया.

Nagraj Digest - 14
यहाँ से खरीदें – नागराज डाइजेस्ट 14

कॉमिक्स बाइट की संपुर्ण टीम श्री सोनू सूद जी को उनके इस कार्य के लिए नमन करती है और कुछ पंक्तियाँ भी समर्पित करना चाहती है –

विरले होते है वो लोग जो कुछ अलग करने का हौसला रखते है, हांथों में जिगर और सीने में ‘हीरो’ का लोहा रखते है, हवा भी इनके जज़्बे से टकरा कर अपना रुख बदल लेती है, “लोगों” में अपने होने का ये भरोसा रखते है!!”

मैनाक

श्री सोनू जी, आप हमेशा यूँ ही लोगों की मदद करते रहें, आपके प्रशंसकों एवं दर्शकों का प्यार और स्नेह आपको यूँ ही मिलता रहे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

आर्टिस्ट: रॉकी एम
"सोनू सूद एज नागराज"
आर्टिस्ट: रॉकी एम
“सोनू सूद एज नागराज”

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

One thought on “सोनू सूद: द रियल लाइफ ‘नागराज’ ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

error: Content is protected !!