शक्ति आगमन – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Shakti Aagman – Raj Comics By Manoj Gupta)

इंतजार की घड़ियाँ समाप्त क्योंकि जल्द आने वाली हैं राज कॉमिक्स की एक मात्र सुपर हीरोइन – ‘शक्ति’। जी हाँ सही सुना कॉमिक्स प्रशंसकों ने!! काफी दिनों से पाठक इन कॉमिक्स की मांग कर रहे थे लेकिन राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता शायद नागराज, ध्रुव, ब्रह्माण्ड रक्षकों से शायद पहले फुर्सत हो लेना चाहती थीं इसलिए अब इंस्पेक्टर स्टील, परमाणु, एंथोनी और तिरंगा के बाद “आई शक्ति“। शक्ति के लेकर काफी प्लानिंग की गई थीं, आप यूँ कह सकते हैं की इस किरदार को स्थापित करने के लिए राज कॉमिक्स के लगभग सभी दिग्गज नायकों को अलग अलग आना पड़ा एवं इसके नाम पर बाकायदा 1998 को ‘शक्ति वर्ष’ का नाम दिया गया।

Shakti - Raj Comics
Shakti – Raj Comics

साल शानदार था और कार्य महत्वपूर्ण, लेकिन राज कॉमिक्स के सदाबहार लेखकों और चित्रकारों ने शक्ति को वह लाँचिंग पैड दिया जिसकी वह हकदार थीं। उसका किरदार पहले से चर्चित और विख्यात महानायकों के समकक्ष रखा गया और द्विनायक कॉमिक्स विशेषांक में वह नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव, परमाणु, डोगा, स्टील और एंथोनी से बराबर टक्कर लेती नजर आई। नागराज और ध्रुव के साथ प्रकाशित कॉमिक्स कलियुग खासी लोकप्रिय रही पाठकों के बीच में हालाँकि एकल अंकों में वह पैनापन नजर नहीं आया और वर्ष 2002 के बाद तो वह बस 2 इन 1 कॉमिक्स की एक नायिका बन कर रह गयी जो अकसर परमाणु, तिरंगा और डोगा के साथ मेहमान किरदार के रूप यदा-कदा दिखाई पड़ती रही।

Shakti Aagman Set - Raj Comics
Shakti Aagman Set – Raj Comics By Manoj Gupta

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता एक बार फिर से शक्ति श्रृंखला के कई प्रथम अंक अब एक बार फिर प्रकाशित करने वाले हैं और इन सभी कहानियों ने पुराने पाठकों पर अपनी आमिट छाप छोड़ी हैं। हालाँकि यहाँ पर एंथोनी और स्टील के साथ प्रकाशित कॉमिक्स इस सेट में उपलब्ध नहीं हैं लेकिन अगर पाठक श्री अनुपम सिन्हा और मनु जी के बेजोड़ आर्टवर्क से वंचित नहीं होना चाहते तो यही मौका हैं इन्हें अपने संग्रह में जोड़ने का।

शक्ति आगमन सेट के कॉमिकों की सूची, मूल्य एवं पृष्ठ संख्या

  • बांबी – नागराज और शक्ति (पृष्ठ संख्या – 64, मूल्य – 120/-)
  • परमाणु – शक्ति (पृष्ठ संख्या – 64, मूल्य – 120/-)
  • डोगा – शक्ति (पृष्ठ संख्या – 64, मूल्य – 120/-)
  • ध्रुव – शक्ति (पृष्ठ संख्या – 64, मूल्य – 120/-)

पूरे सेट के साथ “बिग स्टीकर” मुफ्त दिया जा रहा हैं और साथ ही 10% की छूट भी पुस्तक विक्रेताओं के पास प्री आर्डर पर उपलब्ध हैं।

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है-

शक्ति आगमन के बारे में लगभग सारी जानकारी आप लोगों से साझा कर दी गई हैं और इन अंकों को बिलकुल खरीदिए क्योंकि कहानी और आर्टवर्क का पैमाना बड़ा आला हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Parmanu Comics Collection | Set of 4 Origin Comics

Raj Comics | Parmanu Comics Collection | Set of 4 Origin Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!