सर्वआयुध – सर्वनायक श्रृंखला – चतुर्दश खंड – राज कॉमिक्स (Sarvaayudh – Sarvnayak Series – 14’th Issue – Raj Comics)

नमस्कार मित्रों, पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पाठकों की अपूर्ण क्षुधा अब शांत होती नजर आ रही हैं, बात ही कुछ ऐसी हैं की क्या कहें। सर्वनायक श्रृंखला का त्रयोदश खडं – ‘सर्वग्रहण’ अभी तक पाठकों को मिलना शुरू नहीं हुआ हैं लेकिन पिछले हफ्ते सर्वनायक के चतुर्दश खंड – ‘सर्वआयुध’ का प्री आर्डर भी पुस्तक विक्रेताओं के पास लग चुका हैं। काश यही तेजी अगर राज कॉमिक्स पिछले दशक में दिखाती तो यह श्रृंखला अभूतपूर्व होती और पाठकों का मन भी बोझिल नहीं होता। आप माने या ना मानें पर कॉमिक्स प्रेमियों के लिए सर्वनायक के मायने बेहद अलग थें, राज कॉमिक्स ने भी शानदार कोशिश की पर वक़्त की चादर में राज कॉमिक्स चहेते नायक गुम नजर आए और अब पाठकों यह श्रृंखला पूरा करना एक ‘मैराथन रेस’ जैसा प्रतीत होने लगा। हालाँकि पिछले कुछ घटनाओं के बाद एक बार फिर से प्रकाशन के कार्य में तेजी आई हैं और शायद कुछ पाठकों का इस श्रृंखला को पूरा पढ़ना किसी सपने के सच होने जैसा होगा। बहरहाल राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता और मनोज गुप्ता, दोनों ही प्रकाशन ने इसकी घोषणा की और कॉमिक्स प्रसंशकों को सर्वनायक की अनुपम भेंट दी। आईये अब जानकारी लेतें हैं इनके मूल्य, पृष्ठ संख्या की और देखते हैं इस कॉमिक्स के आवरण को।

Sarvaayudh - Sarvnayak Series - Raj Comics
Sarvaayudh – Sarvnayak Series – Raj Comics
राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Raj Comics By Sanjay Gupta)
Sarvaayudh - Sarvnayak Series - Raj Comics By Sanjay Gupta
Sarvaayudh – Sarvnayak Series – Raj Comics By Sanjay Gupta

इसे संजय जी कॉम्बो पैक में लेकर आएं हैं और इसका मूल्य हैं 1100/- रूपये। कॉमिक्स में पृष्ठ संख्या है 96 और इसके साथ डस्ट जैकेट एवं फ्री नॉवेल्टी की संभावना हैं। आवरण पर कार्य किया हैं हेमंत जी और जगदीश जी की जोड़ी ने। पेश हैं सर्वआयुध का फुल स्प्रेड कवर –

Sarvaayudh - Sarvnayak Series - Full Spread Cover - Raj Comics By Sanjay Gupta
Sarvaayudh – Sarvnayak Series – Full Spread Cover – Raj Comics By Sanjay Gupta

राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Raj Comics By Manoj Gupta)

सर्वआयुध की घोषणा पहले मनोज जी ने की थीं और उसके कुछ घंटें पश्चात ही दूसरे प्रकाशन ने भी इसके प्रकाशित होने की सूचना दे दी। शक्तिरूपा आने के बाद जो बदलाव हुए हैं यह सीधे तौर पर मनोज जी की ही देंन हैं और शायद इसीलिए आज पाठक एक बार फिर सर्वनायक श्रृंखला को देख पा रहें हैं। कहना तो नहीं चाहिए लेकिन इस फैसले को बहुत पहले ले आना चाहिए था ताकि इस रुकी हुई पाठकों की पसंदीदा श्रृंखला को पूरा किया जा सकता था। पर देर से ही सही पाठकों की मन की मुराद तो पूरी हो ही गई।

Sarvaayudh - Sarvnayak Series - Raj Comics By Manoj Gupta
Sarvaayudh – Sarvnayak Series – Raj Comics By Manoj Gupta

मनोज जी ने भी इसे पेपरबैक और हार्डकवर के कॉम्बो में निकला हैं जिसका मूल्य हैं 865/- रूपये, पृष्ठ संख्या 96 ही हैं एवं साथ में नॉवेल्टी भी मुफ्त हैं जिनमें एमडीएफ मैगनेट स्टीकर और एक्शन स्टीकर शामिल हैं। उन्होंने कॉमिक्स से ‘विदूषक और सुपर कमांडो ध्रुव’ का सैंपल पेज भी साझा किया जिसमें सप्तशक्ति धारक गोजो भी दिखाई पड़ रहा हैं।

Super Commando Dhruva - Sarvaayudh - Sarvnayak Series - Raj Comics
Super Commando Dhruva – Sarvaayudh – Sarvnayak Series – Raj Comics

खैर पाठक खुश तो, प्रकाशक भी खुश, अब अपने पसंद के प्रकाशक और पुस्तक विक्रेताओं से अपनी प्रतियाँ आदेश कीजिये और सर्वनायक श्रृंखला का आनंद लीजिये, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Punarutthan | Brahmand Rakshak 

Raj Comics | Punarutthan | Brahmand Rakshak

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!