सम्पूर्ण महारावण संग्राहक अंक – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Sampoorn Maharavan Collectors Edition – Raj Comics By Manoj Gupta)

भारत में त्योहारों का माहौल हैं, दुर्गा पूजा की धूम चहुंओर फैली हुई हैं। नवरात्रों की बात ही विशेष होती हैं जहाँ माँ दुर्गा की पूजा-अर्चना कर उन्हें नौं दिन के लिए स्थापित किया जाता हैं और कहते हैं ये पूजा त्रेता युग में स्वयं प्रभु श्री राम ने शुरू की थी एवं दशमी के दिन महापापी रावण का अंत किया था, तब से ही इस पर्व को विजय दशमी के रूप में मनाया जाता रहा हैं। राज कॉमिक्स ने रामायण का सार लेते हुए कॉमिक्स के रूप में एक काल्पनिक महागाथा की रचना की जहाँ तलवार और ढाल का पराक्रमी महायोद्धा ‘भोकाल’, अत्यंत ही दुष्ट एवं नराधमी राक्षस ‘महारावण’ के पापों से पृथ्वी को मुक्त करता दिखाई पड़ा था। राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता एक बार फिर इस कालजयी चित्रकथा को पाठकों के समक्ष एक संग्राहक अंक के रूप में ला रहें हैं और सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास इस कॉमिक्स प्री-आर्डर अब उपलब्ध हैं।

Sampoorn Maharavan - Raj Comics - Pre Order
सम्पूर्ण महारावण – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

महारावण श्रृंखला में नौ कॉमिक्स सम्मलित हैं और पूरी गाथा 512 पृष्ठों में फैली हैं। इस संग्राहक संस्करण का मूल्य रखा गया हैं 1499/- रूपये एवं इस विशेष संग्राहक अंक के साथ 10% प्रतिशत की छूट भी सभी पुस्तक विक्रेता बंधुओं पर उपलब्ध हैं।

महारावण श्रृंखला – भोकाल – राज कॉमिक्स

  • चुड़ैल माँ
  • दिव्यास्त्र
  • कालकूट
  • मृत्युजीत
  • डंकिनी
  • कपालिका
  • कालंका
  • महायुद्ध
  • महारावण

इस संग्राहक संस्करण को विशेष बनाता हैं इसका आवरण जो की डस्ट जैकेट के रूप में इस अंक के साथ आएगा और उसे बनाया हैं लीजेंडरी कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री दिलीप कदम जी ने जिन्होंने महारावण श्रृंखला के अन्य आवरण और कॉमिक्स के आंतरिक पृष्ठों पर चित्रकारी भी की हैं। कदम स्टूडियो और भोकाल एक दूसरे के पर्याय हैं और महारावण श्रृंखला में यह देखने को भी मिलता हैं जिसे लिखा हैं स्यमं श्री संजय गुप्ता जी, श्री विवेक मोहन जी एवं श्री हनीफ़ अजहर जी ने और इस कार्य में उनका साथ दिया हैं राज कॉमिक्स के क्रिएटिव टीम ने। नीचे पेश हैं श्री दिलीप कदम जी द्वारा बनाया गया नया आर्टवर्क –

Sampoorn Maharavan - Raj Comics - Dust Jacket
सम्पूर्ण महारावण – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

यह संग्राहक संस्करण विशेष हैं इसलिए इसके साथ दिए जाने वाले उपहार भी विशेष ही होंगे जो आयेंगे – आकर्षक बॉक्स सेट, गोल्डन एजेस एवं 32 अतिरिक्त पृष्ठ के साथ एवं इनके अलावा भी 2 स्टाम्प स्टीकर, 2 एक्शन स्टीकर, 1 एमडीएफ फ्रिज मैगनेट, 1 आर्ट कार्ड, 2 स्मार्टफ़ोन स्टीकर एवं एक बुकमार्क मुफ्त दिया जा रहा हैं। संग्राहक संस्करण में कुछ पॉप-अप फीचर भी हैं जो शायद कॉमिक्स में पहली बार इस्तेमाल किया गया हैं। आवरण को पाठकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हैं लेकिन कलेक्टर्स को दिलीप जी द्वारा बनाया गया आर्टवर्क काफी पसंद आ रहा हैं हाँलाकि कॉमिक्स से इसके तार जोड़ना जरा मुश्किल ही दिखाई पड़ता हैं। वैसे पाठक पुराने आवरण का भी आनंद ले ही सकते हैं –

Sampoorn Maharavan - Raj Comics
सम्पूर्ण महारावण – संग्राहक संस्करण
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और सभी पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

महारावण श्रृंखला भोकाल के कहानी में मील का पत्थर हैं जिसे पाठकों ने अपने ह्रदय में जगह दी हैं और आज तक इसके संग्राहक संस्करण हमेशा आउट ऑफ़ स्टॉक ही रहें। इस बार भी विशेष रंग-सज्जा और नए आवरण के साथ इसकी आभा निराली ही होगी, दशहरा पर्व की सभी पाठकों को हार्दिक शुभकामनाएं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Batman: Year One

Batman: Year One

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!