प्रोफेसर अश्वत्थामा 2 – चीज़बर्गर कॉमिक्स (Professor Ashwatthama 2 – Cheeseburger Comics)

Loading

प्रोफेसर अश्वत्थामा 1” के सफलतापूर्वक पहले प्रकाशन के साथ चीज़बर्गर कॉमिक्स और द राइट ऑर्डर पब्लिकेशन ने भारतीय कॉमिक्स जगत में अपना आगाज बड़ा ही बेहतरीन किया था पिछले वर्ष। पाठकों ने इसके दूसरे संस्करण (पहला डायमंड कॉमिक्स के अंतर्गत प्रकाशित हुआ था!) को हांथों-हाँथ लिया और चीज़बर्गर कॉमिक्स के संस्थापक श्री साहिल एस शर्मा जी के अनुसार पाठक वर्ग के अप्रतिम सहयोग से उन्हें ऐसा प्रतिसाद मिला जिसकी उन्होंने अपेक्षा भी नहीं की थीं। पौराणिक पृष्ठभूमि पर आधारित प्रोफेसर अश्वत्थामा 1 विज्ञान के साथ एक अद्भुद संगम प्रतुस्त करती हैं जिससे कई भारतीय कॉमिक्स के पुराने पाठक भी जुड़े और खुले मन से इसकी वाह-वाही की गई, कुछ सुधार भी सुझाएँ गए जिसकी चीज़बर्गर कॉमिक्स जरुर टोह लेगी भविष्य में। खैर इसका रिव्यु हम जल्द लेकर आएंगे पर फिर फिलहाल अब बात होगी “प्रोफेसर अश्वत्थामा 2” (Professor Ashwatthama 2) कि जिसके इसी माह प्रकाशित होने की पूरी संभावना हैं एवं इसके प्री-आर्डर भी पुस्तक विक्रेताओं के पास उपलब्ध हैं।

Cheeseburger Comics - Professor Ashwatthama 2 - Pre Order
Cheeseburger Comics – Professor Ashwatthama 2 – Pre Order

प्रोफेसर अश्वत्थामा के नाम के अनुरूप ही इसके किरदार का नाम भी ‘अश्वत्थामा’ ही हैं, जिन पाठकों को ज्ञात नहीं हैं उन्हें बता दूँ की यह महाभारत काल से लिए गए पौराणिक किरदार ‘वीर अश्वत्थामा’ ही हैं जिन्हें कलयुग तक जीने का श्राप मिला हुआ था भगवान श्री कृष्ण से। अबकी बार अश्वत्थामा के साथ नजर आएंगे ‘भगवान परशुराम’ भी जिन्हें श्री हरी विष्णु का अवतार भी माना जाता हैं एवं साथ ही उनके हांथों में होगा उनका अजय हथियार ‘फरसा’ जिससे उन्होंने कई अधर्मियों का पृथ्वी से नाश किया था। भगवान परशुराम भी अमर हैं और अश्वत्थामा के साथ उनका ‘एक्शन’ देखने लायक होगा!

Cheeseburger Comics - Professor Ashwatthama 2 - Pre Order - English
Cheeseburger Comics – Professor Ashwatthama 2 – Pre Order – English

इस कॉमिक बुक या ग्राफ़िक नॉवेल की पृष्ठ संख्या हैं 60 और इसका मूल्य रखा गया हैं 299/- रुपये। इसे हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया जा रहा हैं और यह 22 जनवरी 2023 से सर्वत्र उपलब्ध होगी। टीम भी इस बार काफी बड़ी हैं – जहाँ इसके लेखक हैं स्वयं श्री साहिल शर्मा जी, वहीँ चित्रकारी की हैं श्री सामभव शंखला और पासंग अमृत लामा जी (APL ZOM) ने। रंग-संयोजन हैं सामभव जी और उज्जवल भार्गव जी के और इसकी संपादक हैं सुश्री पूजा पंत। कैलीग्राफी और डिजाईन हैं श्री रविराज ‘बुल्सआई’ आहूजा की और आवरण पर कार्य किया श्री सचिन कुमार और माननीय मार्को मिखल गोमेज़ डेपोसोय ने। इन खूबसूरत कवर्स नें कॉमिक्स की आभा कई गुना बढ़ा दी हैं।

आवरण और पृष्ठ (Covers & Pages)

चीज़बर्गर कॉमिक्स ने एक फैन आर्ट प्रतियोगिता भी आयोजित की थीं जिसके विजेताओं के आर्टवर्क प्रोफेसर अश्वत्थामा 2 में प्रकाशित कियें जाएंगे और उन्होंने हाल ही में “विमान स्टूडियो” भी लांच किया हैं जो चीज़बर्गर कॉमिक्स की सब्सिडियरी कंपनी होगी और इसमें चीज़बर्गर के किरदारों पर एनीमेशन एवं वीडियोज बनायें जाएंगे।

Cheeseburger Comics - Vimana Studios
Cheeseburger Comics – Vimana Studios

चीज़बर्गर कॉमिक्स को भविष्य के प्रोजेक्ट्स के लिए हार्दिक शुभकामनाएं और आशा करते हैं वो अपने अनोखें प्रयासों से भारतीय कॉमिक्स इंडस्ट्री में एक अलग पहचान जरुर बनाएंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

पाठकों को बता दूँ की चीज़बर्गर कॉमिक्स हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ बांग्ला भाषा में भी उलब्ध हैं और इसे खास डिजिटल रूप में पढ़ने वालों के लिए अमेज़न किंडल पर भी उपलब्ध करवाया गया हैं।

Archie Mega Digest Pack

Archie Mega Digest Pack

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “प्रोफेसर अश्वत्थामा 2 – चीज़बर्गर कॉमिक्स (Professor Ashwatthama 2 – Cheeseburger Comics)

  • January 23, 2023 at 2:50 am
    Permalink

    Thankyou so much for this coverage and we will always push to present an entertaining comic books.
    Much Love ❤️

    • January 23, 2023 at 3:11 am
      Permalink

      Keep going Sahil Ji, full support to you & your team ❤🙂.

Comments are closed.

error: Content is protected !!