प्रतिलिपि कॉमिक्स कम्पटीशन (Pratilipi Comics Competition)

प्रतिलिपि कॉमिक्स (Pratilipi Comics)

प्रतिलिपि’ (Pratilipi) एक संस्कृत शब्द है और इसका हिंदी में अर्थ होता है ‘नकल’ या अंग्रेजी का प्रचलित शब्द कहें ‘कॉपी’. वर्ष ‘2014’ बेंगलुरु (कर्नाटक) में शुरु हुए इस स्टार्टअप ने पिछले कुछ वर्षों में बड़ी ख्याति अर्जित की है. साहित्यिक क्षेत्र में उभरते कई लेखकों के लिए ये एक वृहद् मंच बन गया है और समय के साथ कई प्रादेशिक भाषाओं में भी इसका प्रमोचन किया गया है.

Pratilipi Comics
प्रतिलिपि कॉमिक्स

वक़्त बदला और प्रतिलिपि ने भी अपने क्षेत्र का विस्तार किया, साहित्य के साथ साथ कॉमिक्स के मंच पर भी प्रतिलिपि कॉमिक्स ने अपनी दस्तक दी और देखते ही देखते हजारों पाठकों को अपने डिजिटल मंच से जोड़ भी लिया. यहाँ पर कई कॉमिक्स पब्लिकेशन की कॉमिक्स अधिकारिक तौर पर पठन पाठन के लिए उपलब्ध है.

Pratilipi Comics
प्रतिलिपि कॉमिक्स

डायमंड कॉमिक्स, टीबीएस प्लेनेट, तुलसी कॉमिक्स, शक्तिमान, ग्राफ़िक इंडिया के साथ साथ कई नई एवं रोमांचक कहानियों की कॉमिक्स यहाँ पर आपके लिए बिलकुल मुफ्त है जो आज के बदलते युग की जरुरत भी है.

डिजिटल कॉमिक्स की अपनी एक दुनिया है ठीक वैसे ही भौतिक कॉमिक्स की अपनी!! आज ही अपनी कॉमिक्स की प्रतियाँ खरीदिये नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके – “राज कॉमिक्स, डायमंड कॉमिक्स, अमर चित्र कथा”

प्रतिलिपि प्रतियोगिता (Pratilipi Competition)

प्रतिलिपि सभी उभरते कॉमिक बुक आर्टिस्टों के लिए लेकर आएं है एक सुनहरा मौका जहाँ पर कॉमिक्स बुक आर्टिस्ट अपनी कला का प्रदर्शन कर जीत सकते है ईनाम और प्रतिलिपि के साथ कार्य करने का शानदार अनुभव. यहाँ पर कॉमिक्स बना कर प्रशंसा तो प्राप्त कर ही सकते है एवं साथ में आकर्षक पुरुस्कार भी जीत सकते है.

Pratilipi Comic Competition
प्रतिलिपि कॉमिक्स कम्पटीशन
नियम:

1. आपको बस एक कॉमिक्स का पृष्ठ बनाना है जिसमें कम से कम “5-6 पैनल” जरुर हों

2. 10K तक नकद पुरस्कार जीतें!

  • पहला पुरस्कार: 5000 INR
  • दूसरा पुरस्कार: 3000 INR
  • तीसरा पुरस्कार: 2000 INR

3. प्रतिलिपि कॉमिक्स के टीम के साथ कार्य करने का सुनहरा मौका प्राप्त करें.

4. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लिंक पर क्लिक कीजिए और जानकारी भर कर प्रेषित कीजिए.

PRATILIPI COMIC COMPETITION

5. गूगल फॉर्म में अपना नाम, ईमेल, फ़ोन नंबर और प्रोफाइल का लिंक (पोर्टफोलियो) [इन्स्टाग्राम, फेसबुक या किसी वेबसाइट जहाँ आपका प्रोफाइल, आर्टवर्क और वह कॉमिक्स का पृष्ठ हो जो आपने बनाया है] भरें एवं जानकारी को ‘सबमिट’ करें.

6. यदि आपको विजेताओं में से चुना जाता है तो टीम प्रतिलिपि आपको संपर्क करेगी.

है ना बिलकुल आसन, तो अब अगर आपकी रूचि कॉमिक्स बानने में है तो यही मौका है इसे भुनाने का, देर किस बात की. अभी इस प्रतियोगिता में भाग लीजिए.

हम सभी लोगों ने एक समय कॉमिक्स के साथ बिताया है, चंपक, चंदामामा, राज कॉमिक्स, डायमंड कॉमिक्स, मनोज कॉमिक्स जैसी पत्रिका एवं कॉमिक्स भी खूब दबा कर पढ़ी है, शायद आपको फिर वो संसार अच्छा लगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Death Note (All-in-One Edition) Paperback

Death Note (All-in-One Edition) Paperback

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!