महाबली तौसी और ग्रैंड मास्टर रोबो – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Mahabali Tausi And Grand Master Robo – Raj Comics By Manoj Gupta)

नमस्कार दोस्तों, वैसे आप नाम पढ़कर भ्रमित ना हों क्योंकि यह दोनों किरदार फ़िलहाल किसी कॉमिक्स में एक साथ आने वाले नहीं हैं बल्कि राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता द्वारा किए गए वादे के अनुसार महाबली तौसी के आगामी 10 कॉमिक्स के प्रथम सेट के जानकारी के लिए और ग्रैंड मास्टर रोबो एवं आया चुम्बा के संग्राहक अंकों के लिए लिखे गए हैं। मानसून इस वर्ष जरा जल्दी आ गया है क्योंकि पिछले साल राज कॉमिक्स का सूखा पड़ा था और अब बाढ़ से हालात हैं। पाठकों के लिए संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष एक यादगार वर्ष के रूप में जरुर याद किया जाएगा जब कॉमिक्स के बौछार में कॉमिक्स प्रेमी सर से लेकर पांव तक डूब गए।

Mahabali Tausi - Raj Comics - Tulsi Comics
महाबली तौसी ओरिजिन सेट
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

तैयार हो जाईये एक बार नागलोक की सैर के लिए जहाँ आप रूबरू होंगे कदम स्टूडियो, श्री प्रदीप साठे जैसे अप्रितम कलाकारों की कूंची का कमाल देखने के लिए। इस कार्य में दो महीनों का समय लगा और विशेष आभार के रूप में श्री मनोज गुप्ता जी ने कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री जगदीश कुमार जी का आभार व्यक्त किया जिनके प्रयासों के बिना इसे पाठकों के समक्ष लाना संभव नहीं था।

महाबली तौसी के अंकों की सूची –

  • इच्छाधारी सांप
  • इच्छाधारी सांप का इंतेक़ाम
  • तौसी और धरती के शैतान
  • अप्सरा का बदला
  • तौसी और तांत्रिक
  • तौसी और ड्रोकी
  • तौसी और सपेरे की बेटी
  • तौसी पाताललोक में
  • कंगारू का तिलिस्म
  • महाबली तौसी

तौसी रिटर्न्स!! सभी अंकों का मूल्य 70/- रुपये हैं और सभी अंकों में कुल 32 पृष्ठ हैं। इसके अलावा दो संग्राहक अंक भी पाठकों के लिए प्री आर्डर पर उपलब्ध हैं जिनमें सुपर कमांडो ध्रुव का पहला विशेषांक और आया चुम्बा एवं चुम्बा सम्राट का संयुक्त संस्करण शामिल हैं।

Special Collectors Edition - Raj Comics - Grand Master Robo - Aaya Chumba
ग्रैंड मास्टर रोबो और आया चुम्बा संग्राहक अंक
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

ग्रैंड मास्टर रोबो का मूल्य 249/- रूपये और आया चुम्बा का मूल्य 399/- रूपये हैं एवं इनके साथ आर्ट कार्ड, बुकमार्क, एक्शन स्टीकर और मैगनेट स्टीकर मुफ्त दिए जा रहे हैं।

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है

ग्रैंड मास्टर रोबो के आवरण को बनाया है आर्टिस्ट श्री अभिषेक मालसुनी जी ने वहीं आया चुम्बा के आवरण पर कार्य किया है श्री आदिल खान पठान जी ने। संग्राहक अंक खरीदें या नहीं यह तो कलेक्टर्स के लिए एक सवाल होगा ही लेकिन तौसी को जरुर अपने संग्रह में शामिल करें, महाबली तौसी के ओरिजिन को पाठक जरुर जानना चाहेंगे जो आज से करीब 30 पहले शरू हुआ था, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Yugnaykam

Yugnaykam - Raj Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!