ComicsNewsRaj Comics

डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव – जिंगालू – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Dazzling Universe Of Super Commando Dhruva – Jingaloo – Raj Comics By Manoj Gupta)

Loading

चर्चित डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव – जिंगालू अब प्री आर्डर पर राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के प्रकाशन से उपलब्ध! (Popular Comics Dazzling Universe of Super Commando Dhruva – Jingaloo is now available on pre-order from the publication of Raj Comics by Manoj Gupta!)

डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव: पिछले दो वर्षों से यह नाम पाठकों बीच घूम रहा है जिसकी सोशल मीडिया में काफी चर्चा भी होती रहती है, ध्रुव वर्ष में घोषणा और पिछले वर्ष इसके पहले भाग ‘ध्रुव’ के आगमन से पाठकों को पढ़ने मिली ध्रुव के जीवन की वही दास्तान जिसमें हो गया श्रीमंत और सहमंत का ‘खेला’, जिसने उसकी कहानी को दिया एक ऐसा पड़ाव जहाँ उसके अस्तित्व पर ही सवाल उठने लगे। क्या इस खेल से बदल जाएगी ध्रुव की जिंदगी या जुपिटर सर्कस का यह कुशल एवं जांबाज़ कलाकार फिर से कहलायेगा ‘सुपर कमांडो ध्रुव‘!

Dazzling Universe Of Dhruv - Review

श्रीमंत और सहमंत के बारे में जानने के लिए पढ़ें – डैज़लिंग यूनिवर्स ऑफ़ ध्रुव – भाग 1: ध्रुव – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Dazzling Universe of Dhruv – Part 1: Dhruv – Raj Comics by Manoj Gupta)

डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव के दूसरे भाग जिंगालू का पदार्पण भी अब राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के सौजन्य से प्री-आर्डर पर हो चुका है जिसके जल्द ही उपलब्ध होने की संभावना है, आज ही अपने आर्डर पुस्तक विक्रेताओं के पास बुक करें। कॉमिक बुक लीजेंड श्री अनुपम सिन्हा कृत डैजलिंग यूनिवर्स आपको ले जाएगी नास्टैल्जिया के उसी दौर में जहाँ एक किशोरावस्था का बालक उठ खड़ा होता है अपराध जगत और उनके अत्याचारों से लोगों को बचाने के लिए। अब देखना यह हैं की क्या जीवनचक्र के नए मोड़ उसे मिलवाएंगे अपने ब्रह्मांड के उन्हीं मित्रों से या दिखेगा उनके बीच एक भयानक टकराव और खिंच जाएगी दुश्मनी की लकीर, जवाब मिलेंगे बहुत जल्द जिंगालू में!

Dazzling Universe Of Dhruva - Jingaloo - Raj Comics By Manoj Gupta
Dazzling Universe Of Dhruva – Jingaloo – Raj Comics By Manoj Gupta

इसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया जाएगा एवं इस कॉमिक्स में कुल पृष्ठ होंगे 32। सिंगल इशू का मूल्य है 225/- रूपये वहीँ कॉम्बो का मूल्य है 400/- रूपये। कॉमिक्स के आवरण पर सुपर कमांडो ध्रुव और ‘रहस्यमयी पात्र’ जिंगालू के साथ एक्शन में नजर आ रहे है, उसके साथ ही जिंगालू के सामने एक सफ़ेद बाघ भी दिखाई दे रहा है एवं पृष्ठभूमि में हिमालय पर्वत श्रृंखला भी है जहाँ श्रीमंत और सहमंत खड़े है। बहुत ही कमाल का आवरण बना है और अनुपम जी ने अपने नाम के अनुरूप ही बड़ा ही आकर्षक इलस्ट्रेशन किया है।

Dazzling Universe Of Dhruva - Jingaloo - Raj Comics By Manoj Gupta - Hindi
Dazzling Universe Of Dhruva – Jingaloo – Raj Comics By Manoj Gupta – Hindi

सुपर कमांडो ध्रुव के प्रशंसकों के लिए यह श्रृंखला अनमोल होगी और जैसी कहानी आगे बढ़ रही है उससे अंदाजा यही पड़ता कि ध्रुव के सभी मित्र और खलनायक एक -एक करके आगामी अंकों में यहाँ देखने को मिलेंगे और हर कहानी में नए पात्र एवं किरदार भी जुड़ते जाएंगे। आपके डैजलिंग यूनिवर्स ऑफ़ सुपर कमांडो ध्रुव के बारे में क्या विचार है? हमसे अपनी टिपण्णीयों में साझा करें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Check The ‘UNBOXING’ Of Dazzling Universe Of Super Commando Dhruva

Dazzling Universe Of Dhruv | Sarpsatra Hardcover | Bankelal | Raj Comics Unboxing | Comics Byte

Dazzling Universe of Dhruva Part-1: Dhruva | New Comic | Super Commando Dhruva | Raj Comics

Dazzling Universe of Dhruva Part-1: Dhruva - New Comic - Super Commando Dhruva - Raj Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!