कॉमिक्स समीक्षा: सतयुग 2 (स्वयंभू कॉमिक्स) – (Comics Review – Satyug 2- Swayambhu Comics)

कॉमिक्स बाइट पर हमारी कोशिश यही रहती हैं की पाठकों को हमेशा कुछ नई जानकारियाँ मुहैया कराई जाएँ और हमारे न्यूज़ एवं रिव्यु सेगेमेंट के सौजन्य से कॉमिक्स प्रेमी इन्हें जान सके, समझ सकें और इनके प्रति अपना मन बना सकें। कॉमिक्स बाइट का अस्तित्व हमारे पाठकों से ही हैं और आज हम उपस्थित हैं स्वयंभू कॉमिक्स द्वारा हाल ही में प्रकाशित किये गए अंक – ‘सतयुग 2’ की कॉमिक्स समीक्षा को लेकर!

Space
कॉमिक्स समीक्षा: सतयुग 2(स्वयंभू कॉमिक्स) – (Comics Review – Satyug 2 – Swayambhu Comics)

“स्वयंभू काॅमिक्स” द्वारा प्रकाशित सतयुग 2 पढ़ी हैं आज, अगर कहूँ तो बेहद चौंकाने वाला प्लाॅट। समाज की बुराइयों को कुरेदती कहनी और बेहतरीन आर्टवर्क से सुसज्जित यह काॅमिक्स 18+ आयु के रीडर्स के लिए हैं एवं पाठकों को इस काॅमिक्स में कुछ अलग पढ़ने को जरूर मिलेगा।

Swayambhu Comics - Satyug 2 - Comics Byte Review
Swayambhu Comics – Satyug 2 – Comics Byte Review
कहानी (Story)

कहानी में हाॅलाँकि मुझे काफी कुछ देखा जाना लगा, शायद कुछ ज्यादा ही मनोरंजन हो चुका हैं या उम्र 😂। कुछ शब्दों से बचा जा सकता था, जो सांकेतिक है और प्रकाशक इस बात भली भांति परिचित भी होंगे। एक्शन और कहानी में ट्विस्ट के साथ किरदार के गंभीर भविष्य की चेतावनी भी काॅमिक्स के पृष्ठों पर देखने को मिलती हैं। एक खलनायक भी हैं जो ‘लार्जर दैन लाईफ’ के किरदार के साथ अपनी इंट्री सत्या और युग के जीवन में जल्द ही करने वाला हैं।

Swayambhu Comics - Satya & Yug
Swayambhu Comics – Satya & Yug

कुछ नए किरदार भी आएं हैं जो समय के साथ गहराते जाएंगे। अभी घर की दीवार ‘चुनी’ जा रही हैं जो मजबूत दिखाई पड़ता हैं, पर क्या सच में! यह आगे के अंको में पाठकों को जानने का मौका मिलेगा।

टीम (Team)

लेखक के तौर पर सुदीप जी कार्य सराहनीय हैं (डार्क फ्यूचर की कल्पना अभी से संकेत दे रही हैं), चित्रांकन में श्रीमान कायो पगाडो आपको दंग कर देंगे। रविराज जी का डिजाईन एव शब्दाकंन का कार्य भी प्रशंसनीय हैं। काॅमिक्स के वैरिंयंट कवर भी कई प्रकाशनों को ‘होमेज’ देते हैं।

Swayambhu Comics - Satyug 2
Swayambhu Comics – Satyug 2
संक्षिप्त विवरण (Details)

प्रकाशक : स्वयंभू कॉमिक्स
पेज : 32
पेपर : ग्लॉसी
मूल्य : 229/- ( रेगुलर ) , 299/- ( वेरियेंट )
कहां से खरीदें : Swayambhu Comics

निष्कर्ष (Conclusion)

भूपिंदर ठाकुर जी ने सतयुग 2 से काफी उम्मीद जगाई हैं जो क्वालिटी और कंटेंट के रूप में पर्याप्त हैं। कुछ जल्दबाजी दिखती हैं कहानी में, पर घटनाक्रम आपको दिशा भटकने नहीं देता। आशा हैं ऐसे अंक (इससे और भी बेहतर) आगे भी प्रकाशित होते रहेंगे और काॅमिक्स पाठकों का मनोरंजन करेंगे, आभार- काॅमिक्स बाइट!!

War of Lanka (Ram Chandra Series Book 4)

War of Lanka (Ram Chandra Series Book 4)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!