कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में सभी पाठकों का स्वागत है
येलो ऑरेंज कॉमिक्स (Yellow Orange Comics)

नमस्कार मित्रों, येलो ऑरेंज कॉमिक्स ने अपने ‘आरंभ‘ नामक वेब कॉमिक्स के 4 अध्याय प्रकाशित कर दिए है. यह कहानी है ‘शाश्वत’ की जो अपने भाई की मौत को भुला नहीं पाया है और उसके हत्यारों की तलाश में है. मैं बस इतना की कहूँगा की ब्लैक एंड वाइट मीडियम में बहुत ही बढ़िया काम किया गया है और कहानी भी बड़े अच्छे तरीके से लिखी गई है. येलो ऑरेंज कॉमिक्स के फेसबुक पेज पर जाकर आप इनके सभी प्रकाशित अध्याय पढ़ सकते है.

होली काऊ एंटरटेनमेंट (Holy Cow Entertainment)

होली काऊ के अगले प्रोज्क्ट्स पर बड़ी तेज़ी से कार्य चल रहा है. ‘द लास्ट असुरन वॉल्यूम 1’ की पिछली सफलता के बाद ‘द लास्ट असुरन वॉल्यूम 2’ पर कार्य भी बेहद तेज़ी से किया जा रहा है. इसी के साथ ‘ओकारी ओरिजिन्स वॉल्यूम 1’ का भी कार्य लगभग समाप्त हो चुका है. नीचे पेश है कुछ उन्हीं के कुछ पैनेल्स और पेजेज.

गोल्ड कॉमिक्स (Gold Comics)

गोल्ड कॉमिक्स ने अपने आगामी कॉमिक्स के साथ फ्री दिए जाने वाले पोस्टर की झलक साझा की है जिसे बनाया है बड़े ही प्रतिभावान कलाकार श्री रतिन सरोहा जी ने. इसके अलावा भी ‘कपिशा’ नामक किरदार की एक और तस्वीर साझा की गई जिसे बनाया है मित्र दीपक पटेल जी ने. गोल्ड कॉमिक्स के साथ हमारी शुभकामनाएं है.

फिक्शन कॉमिक्स (Fiction Comics)

फिक्शन कॉमिक्स ने ‘फिक्शन वाइट डॉट‘ के नाम से कुछ अंग्रेजी के अंकों की घोषणा की थी और अब उसी कड़ी में हमें देखने को मिला है नेक्टर सीरीज के कुछ कवर्स. पिछले बुलेटिन में कॉप सीरीज के आवरण देखें गए थे और इस बार फिक्शन कॉमिक्स के सुपरहीरो ‘नेक्टर’ के आवरण नजर आएं है. आर्टवर्क बड़े ही अच्छे बने है और अंग्रेजी पढ़ने वालो को भी फिक्शन कॉमिक्स पढ़ने को जल्द उपलब्ध होंगी.

कैम्पफ़ायर ग्राफ़िक नॉवेल (Campfire Graphic Novels)

क्रिसमस और नए साल के उपलक्ष्य में कैम्पफ़ायर ग्राफ़िक नॉवेल लेकर आएं है एक विशेष कॉम्बो ऑफर. उनके वेबसाइट में जाकर कॉम्बो ऑफर के वर्ग में जाइये और अपने मनपसंद कॉम्बो को पसंद करके अपने संग्रह में जोड़ लीजिए.

Campfire Graphic Novels - Combo Offer
Campfire Graphic Novels – Combo Offer
विमानिका कॉमिक्स (Vimanika Comics)

महान क्षत्रिय योद्धा ‘कर्ण’ की डिजिटल पेंटिंग अब फिज्दी पर उपलब्ध है, सभी आकारों में उपलब्ध है, वास्तविक पूछताछ के लिए आप फिज्दी ऑफिसियल को सीधे संदेश भी भेज सकते है. ॐ सूर्याय नम:!

Karna - Vimanika Comics
Karna – Vimanika Comics
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस की शिपिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी, हाल ही में प्रिंटर की गलती के कारण शिपिंग में थोड़ा विलंब तो हुआ है लेकिन नीचे दी गई तस्वीर देखकर आपका खुश होना लाजमी है. इसे प्री आर्डर के साथ ही लगाया गया था और अब जो बनकर आया है वो वाकई में देखने लायक है. क्या आप भी मैग्नेटिक स्टीकर्स के शौक़ीन है? क्या आपने इन्हें आर्डर किया था?

Bullseye Press - Magnetic Sticker
Bullseye Press – Magnetic Sticker
सफायर एनीमेशन (Saffire Animation)

नागराज और थोडांगा‘ का जबरदस्त एनीमेशन सफायर एनीमेशन के सौजन्य से, क्या आपने अभी तक इसे देखा नहीं? बहुत ही बढ़िया कार्य कर रहें है कुछ यूट्यूब के एनिमेटर्स. एक बार जरूर देखिए. बाकि कुछ ट्विस्ट भी है जो आपको वीडियो देखकर पता चल ही जाएंगे.

Raja Hadbad Singh Mantri Gadbad Singh [Hindi] (4 in 1)

Raja Hadbad Singh Mantri Gadbad Singh [Hindi] (4 in 1)
अमर चित्र कथा स्टूडियो (Amar Chitra Katha Studio)

दोस्तों हाल ही में 16 दिसम्बर तारीख़ आई थी. यह दिन भारत के लिए विशेष था क्योंकि इसे हम ‘बांग्लादेश’ बनने के लिए भारतीय फ़ौज के अद्भुद पराक्रम के विजय गाथा के रूप में जानते है और इसे ‘विजय दिवस’ के रूप में पूरे भारतवर्ष में ‘सेलिब्रेट’ किया जाता है. पाकिस्तानी सेना ने हमारे बाहुबल के सामने अपने घुटने टेके और आत्मसमर्पण कर दिया. इसी उपलक्ष्य में अमर चित्र कथा लेकर आएं है ‘Battlefront‘ जो की भारत के वीर और साहसी योद्धाओं की गाथा है. इसे आप अमर चित्र कथा के एप्प पर जाकर पढ़ सकते है.

Amar Chitra Katha - Special Release - Battlefront
Amar Chitra Katha – Special Release – Battlefront
सूरज पॉकेट बुक्स (Sooraj Pocket Books)

सूरज पॉकेट बुक्स से बहुत जल्द आने वाली है एक आत्मकथा जिसका नाम है ‘सलाखें‘. यह आत्मकथा किसी और की नहीं बल्कि प्रसिद्ध लेखक श्री परशुराम शर्मा जी की है. कॉमिक्स जगत को नागराज, अंगारा, भेड़िया जैसे किरदार रच कर देने वाले और सैकड़ों नॉवेल्स और कहानियाँ गढ़ चुके श्री परशुराम शर्मा जी की आत्मकथा बहुत जल्द ‘बुकमिस्ट‘ से उपलब्ध होगी. किताब हार्डबाउंड और मात्र 290/- रुपये में प्री आर्डर पर उपलब्ध है और अगर आप भी श्री परशुराम शर्मा जी के प्रसंशक है तो यह किताब आपके संग्रह की शोभा जरुर बढ़ाएगी.

Sooraj Pocket Books - Parshuram Sharma - Salakhen
Sooraj Pocket Books – Parshuram Sharma – Salakhen (autobiography)
हेलो बुक माइन (Hello Book Mine)

हैलो बुक माइन के वीकेंड सेल में इस बार है 20% तक की छूट. जी हाँ, डायमंड बुक्स के सभी अंको पर आपको फ्लैट 20 प्रतिशत का लाभ दिया जा रहा है. अब चाचा चौधरी, बिल्लू एवं पिंकी का दीवाना कौन नहीं होगा. इतने बड़े प्रशसंकों की फ़ौज है कार्टूनिस्ट प्राण जी की, बढ़िया मौका है खासकर बच्चों के लिए जरूर मंगवाइये. इसी के साथ फैंटम, अमर चित्र कथा और आर्ची का भी काफी बड़ा कलेक्शन अभी उपलब्ध है, एक बार जरुर विजिट करें.

Hello Book Mine – Weekend Sale
राज कॉमिक्स (Raj Comics)

पिछले हफ्ते एक दुखद समाचार ने कॉमिक्स और साहित्य जगत को हिला कर रख दिया. राज कॉमिक्स और राजा पॉकेट बुक्स के संस्थापक श्री राजकुमार गुप्ता जी इस दुनिया को विदा कह गए और अपने पीछे एक बेहद सफल विरासत छोड़ गए. राज कॉमिक्स और राजा पॉकेट बुक्स करीब करीब चार दशकों से भारत के पाठकों का मनोरंजन सफतलापूर्वक करती आ रही है और आशा है उनके सभी पुत्र इस विराट और उज्जवल विरासत को और भी आगे ले जाएंगे. सर आपकी कमी तो हमेशा खलेगी पर आपके दिखाएं मार्ग पर चलकर कई लोग नया मुकाम हासिल जरूर करेंगे. कॉमिक्स बाइट परिवार की ओर से आपको कोटि कोटि नमन.

पढ़ें – राज सर के उपर लिखे गए कॉमिक्स जगत के कुछ दिग्गज रचनाकारों के श्रद्धांजलि संदेश.

Raj-Kumar-Gupta-Founder-Raja-Pocket-Books-and-Raj-Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!