कॉमिक्स बाइट: न्यूज़ (NEWS)

COMICS BYTE NEWS

Comics Byte
Comics Byte
कॉमिक्स बाइट न्यूज़ में आप सभी पाठकों का स्वागत है
बुल्सआई प्रेस (Bullseye Press)

बुल्सआई प्रेस ने अपनी आगामी कॉमिक्स यज्ञा 3 का एक पेज शेयर किया है जहाँ पर आप एक पूरे एक्शन सीक्वेंस को देख सकते है. यज्ञा 3 को नाम दिया गया है “रीपर ऑफ़ सोल्स” (अंग्रेजी संस्करण). इसके चित्रकार है श्री घनश्याम बी. और लेखक है श्री सुदीप मेनेन. इसके अलावा आगामी कॉमिक्स ‘ड्रैकुला’ पर भी कोई बड़ी खबर जल्द देखने को मिल सकती है. पेश है नीचे यज्ञा ३ से एक पृष्ठ –

Yagyaa 3 - Bullseye Press
यज्ञा ३
फेनिल कॉमिक्स (Fenil Comics)

फेनिल कॉमिक्स के वेब सीरीज वेताल पर काफी दिनों से कार्य चल रहा है और अब फेनिल कॉमिक्स के संचालक श्री फेनिल शेर्डीवाला जी ने साझा कि है ‘वेताल’ की एक झलक जो बहुत जल्द मेजर OTT प्लेटफार्म का हिस्सा बनने जा रही है. इसका ‘टीज़र’ भी आपको आने वाले दिनों में देखने को मिल सकता है. फेनिल जी ने प्रशंसकों से ये भी पूछा है की क्या लोग इसके लिए रोमांचित है?. पेश है एक झलक –

Vetaal - Web Series - Fenil Comics
वेताल
याली ड्रीम क्रिएशन्स (Yali Dream Creations)

अगले साल होने वाला है एक बड़ा धमाका, याली ड्रीम लेकर आने वाले है एक नई कॉमिक जिसका नाम है “कोड नेम अल्फा”. इसे अगले साल गर्मियों के समय तक अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया जा सकता है. जैसा की विवरण दिया गया है – “मुबई बनेगी गवाह एक घातक लड़ाई का, जिसका हिस्सा होंगे कई सुपर विलेन्स और एक नायक जिसे समाज से दुत्कार दिया गया है”. क्या आप लोग इसके लिए तैयार है!

Code Name Alpha - Yali Dream Creations
कोड नेम अल्फा

याली के लेखक श्री शामिक दासगुप्ता ने यह भी बताया की ‘रक्षक‘ फिल्म की कहानी पर कार्य काफी तेज़ी से बढ़ रहा है और निर्माता/निर्देशक संजय गुप्ता भी ये कह रहे है की 250+ पृष्ठों की गाथा को 2.5 घंटे में समेटना एक दुष्कर कार्य होने वाला है!

येलो ऑरेंज कॉमिक्स (Yellow Orange Comics)

कॉमिक्स जगत में उतार, चढ़ाव, बदलाव, उद्गम आम है और ऐसे ही एक प्रकाशन का उदय हुआ है हाल ही में जिसका नाम है – “येलो ऑरेंज कॉमिक्स“. यहाँ आप मिलेंगे कॉमन सेंस भैया से जो अपने कॉमन सेंस से लोगो का दिल जीत लेते है और बातों ही बातों में समाज को नैतिकता का पाठ भी पढ़ाते है. ये वेब कॉमिक्स है और फेसबुक पर आप इन्हें फॉलो कर सकते है.

Common Sense - Yellow Orange Comics
कॉमन सेंस

इनके दो वेब कॉमिक्स अभी इनके पेज पर उपलब्ध है जिनका नाम – ‘सोशल एक्टिविस्ट‘ और ‘सोशल डिस्टेंसिंग‘ है.

वासुदेव कॉमिक्स (Vasudeva Comics)

हाल ही एक नए पब्लिकेशन पर मेरी नज़र पड़ी. इनका नाम है वासुदेव कॉमिक्स और इनके फेसबुक पेज पर काफी आर्टवर्क्स भी उपलब्ध है. इनकी टीम ने हाल ही में ‘प्रताप’ नाम के एक किरदार का कांसेप्ट आर्ट साझा किया है और कॉमिक्स बाइट से हुई बातचीत में उन्होंने बताया की कॉमिक्स पर कार्य किया जा रहा है. वासुदेव कॉमिक्स को भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं.

प्रताप - वासुदेव कॉमिक्स
प्रताप – वासुदेव कॉमिक्स
कॉमिक्स अड्डा (Comics Adda)

ऑनलाइन कॉमिक्स शॉप में अब कॉमिक्स अड्डा का नाम भी जुड़ गया है. यहाँ पर आप प्राप्त कर सकते है लगभग सभी कॉमिक्स पब्लिकेशन से प्रकाशित कॉमिक्स – राज, डायमंड, बुल्सआई, याली और कॉमिक्स इंडिया जैसे कई प्रकाशकों के उत्पाद यहाँ पर एमआरपी पर उपलब्ध है. क्या अपने कॉमिक्स अड्डा पर विजिट किया? 399 में फ्री शिपिंग और 1999 की खरीद पर 7% की छूट भी आप प्राप्त कर सकते है. (कूपन कोड CA7 – लिमिटेड ऑफर, अधिक जानकारी के लिए कॉमिक्स अड्डा का फेसबुक पेज विजिट करें – कॉमिक्स अड्डा)

निला कॉमिक्स (Nila Comics)

निला कॉमिक्स लेकर आए है तमिल भाषी पाठकों के लिए पोंनियिन सेल्वन की कहानियां वो भी कॉमिक्स के रूप में. अगर आप तमिल भाषा का ज्ञान रखते हैं और आपको इतिहास पसंद है तो एक बार निला कॉमिक्स के वेबपोर्टल को जरुर विजिट कीजिएगा. यह 5 वॉल्यूम में उपलब्ध है.

Nila Comics - Ponniyin Selvan
निला कॉमिक्स
अनुनिती पब्लिकेशन (Anuniti_Publications)

प्रसिद्ध कॉमिक्स बुक लेखक और आर्टिस्ट, कहानीकार श्री नितिन मिश्रा जी लेकर आए है अनुनिती पब्लिकेशन के सौजन्य से ‘पल्प कथा डाइजेस्ट’ जहाँ आप रूबरू होंगे आर्ट, लिटरेचर, कल्चर, माइथोलॉजी, फिक्शन और फंतासी के अद्भुद संसार से. देशी नायकों से लेकर साइंस फिक्शन जैसे अनोखें विषयों पर कई कहानियों के माध्यम से आप देश विदेश के साहित्य दर्शन का भी आनंद यहाँ पर ले पाएंगे. ये ग्राफ़िक मैगज़ीन के प्रारूप में उपलब्ध होगी. नीचे है पल्प कथा डाइजेस्ट के पात्र केसरी की एक झलक.

केसरी
पल्प कथा डाइजेस्ट
आर्टवर्क: नितिन मिश्रा
अनुनिती पब्लिकेशन
केसरी
पल्प कथा डाइजेस्ट
आर्टवर्क: नितिन मिश्रा
चाचा चौधरी (Pran’s Chacha Chaudhary)

हाल ही में फेसबुक पर चाचा चौधरी के पेज ने 50,000 लाइक्स का रिकॉर्ड बनाया. ये देखकर अच्छा लगा की लोगों को आज भी चाचाजी से बहुत प्यार है. आज ही चाचा चौधरी के फेसबुक पेज से जुड़े और उनकी कोई भी अपडेट मिस ना करें. पेज पर कार्टून स्ट्रिप्स भी साझा की जाती है जो आपको वही पुराने दौर की याद दिला जाएगी. हालाँकि स्ट्रिप्स में आज के दौर की कहानियों पर जोर दिया गया है पर अंदाज वही पुराना है.

Pran's Chacha Chaudhary - Comics
चाचा चौधरी
डार्क मैजिक (Dark Magic Comics)

डार्क मैजिक कॉमिक्स लेकर आएं है एक नई कॉमिक्स जिसका नाम है ‘आई लव यू’. हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में पाठकों को बधाई संदेश प्रेषित किया गया और उसके साथ ही इस नए कॉमिक्स की एक तस्वीर भी साझा की गई. इसका आर्ट आपको ‘माँगा’ कॉमिक्स की याद दिलाएगा. ये कब आने वाली है अभी इस बात की कोई घोषणा नहीं की गयी है पर ये भी वेब कॉमिक्स के प्रारूप में ही उपलब्ध होगी.

Dark Magic Comics - I Love You
डार्क मैजिक कॉमिक्स
होली काऊ एंटरटेनमेंट (Holy Cow)

होली काऊ ने अपने पहले हिंदी ग्राफ़िक नावेल की घोषणा कर दी है. हिंदी दिवस के दिन होली काऊ की ओर से इस खबर को साझा किया गया. इस ग्राफ़िक नॉवेल का नाम है ‘रावणायन’. इसके अंग्रेजी संस्करण पहले से बाज़ारों में उपलब्ध है और अक्टूबर माह में इसके प्री आर्डर आने की संभावना है, ये सम्पूर्ण संस्करण होगा और नवम्बर के पहले सप्ताह से बाज़ारों में उपलब्ध हो जाएगा.

Ravanayan - Hindi Edition - Holy Cow - Entertainment
रावणायन
विमानिका कॉमिक्स (Vimanika Comics)

विमनिका कॉमिक्स के ग्राफ़िक नॉवेल – द लीजेंड ऑफ़ कर्ण ट्रियोलोजी के भाग 1 (अंग्रेजी संस्करण) को अब आप एपिक चैनल पर भी पढ़ सकते है. यह कॉमिक्स उनके एप्प ‘एपिक ओन’ और वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. आप इस कॉमिक्स को डाउनलोड करके भी पढ़ सकते है – सूर्यपुत्र कर्ण/सूतपुत्र कर्ण/दानवीर कर्ण.

The Legend Of Karna
The Legend Of Karna
कॉमिक्स थ्योरी (Comix Theory)

कॉमिक्स थ्योरी लेकर आएं है उभरते कॉमिक बुक आर्टिस्टों के लिए सुनहरा मौका. अगर आप एक लेखक है, चित्रकार है, अपनी कॉमिक्स बना चुके है या बनाना चाहते है तो इससे बेहतर कुछ और हो नहीं सकता. नीचे दिए गए वेब पोर्टल पर जाकर सभी निर्देशों को सावधानी से पढ़े और कॉमिक्स थ्योरी से बात करें, क्या पता आपके हसीन सपनो को उड़ान मिल जाए और कॉमिक्स इंडस्ट्री को नया मुकाम!!

विजिट करें – www.comixtheory.com – Submissions

Comix Theory - Submissions
कॉमिक्स थ्योरी

राज कॉमिक्स / राजप्रेम कॉमिक्स (Raj Comics)

वैसे तो हम अपने न्यूज़ बाइट थ्रेड में राज कॉमिक्स से जुडी सारी ख़बरें कवर कर रहें है पर कुछ हमने अपने न्यूज़ सेगमेंट के लिए भी छोड़ रखा है. पिछले कुछ दिनों में राज कॉमिक्स के काफी आर्टवर्क्स शेयर किए गए है. आइये आज सभी को देखते है जहाँ किंग कॉमिक्स के किरदारों से लेकर के महानागायण तक का चित्रांकन हमें देखने को मिला.

आर्टिस्ट: श्री अनुपम सिन्हा, श्री दिलदीप सिंह और हेमंत कुमार जी

कॉमिक्स खरीदने हेतु यहाँ क्लिक करें – राज कॉमिक्स

बैटमैन डे (DC Comics)

मित्रों 19 सितम्बर (शनिवार) को पूरे विश्व में मनाया गया बैटमैन डे. इस अवसर पर भारत के प्रसिद्ध कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री धीरज वर्मा ने भी अपने चित्रांकन से प्रशंसकों का मन मोह लिया. उन्होंने बैटमैन का एक जबरदस्त आर्टवर्क बना कर इसे बैटमैन के चाहने वालों को समर्पित किया. पेश है नीचे धीरज जी द्वारा बनाया आर्टवर्क.

Batman By Dheeraj Verma
बैटमैन – धीरज वर्मा

न्यूज़ & इमेज क्रेडिट्स: सम्बंधित प्रकाशक/प्रकाशन और कॉमिक बुक आर्टिस्ट

कॉमिक्स बाइट का न्यूज़ बुलेटिन पढ़ने के लिए सभी पाठकों का हार्दिक आभार, आशा करता हूँ आपको हमारा प्रयास पसंद आ रहा होगा, धन्यवाद!

DC Comics: Batman Through the Ages Pocket Notebook Collection (Set of 3)

DC Comics: Batman Through the Ages Pocket Notebook Collection (Set of 3)

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!