AAN Comics “Warrior Courage Unleashed”

आन कॉमिक्स: हमारें अतिथि लेखक शंभू नाथ महतो जी के कलम से –

तीस से ज्यादा कॉमिक्स हिंदी व प्रमुखत अंग्रेजी में प्रकाशित कर चुकी आन कॉमिक्स 2012 से आरंभ हुई । आन कॉमिक्स भारतीय सेना पर कॉमिक्स रचने वाली पहली प्रमुख कॉमिक्स प्रकाशक है जिसके कार्य को 2016 में LIMCA BOOK ऑफ नेशनल रिकार्ड्स ने भी संज्ञान दिया। इन कॉमिक्स का प्रकशित करने में तथ्यों की जांच द्वारा सहयोग/facilitation पब्लिक इनफार्मेशन के D.I. G. , मिलिट्री इंटेलीजेंस के DG , मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस आदि संभागों द्वारा दिया जाता रहा है ताकि वीरता चक्र प्राप्त वीरों व अन्य सैनिक मिशन को पूरा करने वाले भारतीय शूरवीरों पर इस प्रकाशन को जनता में उनकी वीरता का प्रसार करने हेतु किये गए इस प्रयास में त्रुटियाँ न हों ।

आन कॉमिक्स में कप्तान संदीप शर्मा

आन कॉमिक्स अपने प्रकार की अनूठी कॉमिक्स हैं। हर कॉमिक्स एक वीर या एक वीरतापूर सम्पन्न किये गए सैनिक मिशन की कहानी कहती है। शानदार चित्रों व असली सैनिको की असली मिशन की कहानियों वाली ये चित्रकथा अधिकांशत inked वर्शन / ब्लैक एंड वाइट में ही प्रकाशित हुई हैं कुछ कॉमिक्स रंगसज्जा के साथ हैं पर रंगों के होने न होने से इन कॉमिक्स का अद्भुत साहसिक व शौर्य से भरा कथानक फीका नही पड़ता बल्कि उसमे और गहराई आ जाती है।
आज जब सुपरहीरो व तरह तरह के काल्पनिक किरदारों की भरमार के बीच कुछ असल जीवन की प्रेरणादायक चित्रकथा ढूंढने निकलो तो उंगली पर गिनी जा सकने वाले प्रकाशनों में आन कॉमिक्स इस मामले में पहले आती है।

आन कॉमिक्स के अंदर के एक पैनल का दृश्य

आन कॉमिक्स न सिर्फ बच्चों के लिए बल्कि नौजवानों व बूढ़ों के लिए भी भारतीय सैनिको की वीरता से रूबरू होने का अच्छा जरिया है। भारतीय सैनिकों की अमर शौर्यगाथा का चित्रांकन है आन कॉमिक्स। जय हिंद.

Comics Byte Mentions: उपरोक्त कॉमिक्स आप एमआरपी बुक शॉप से खरीद सकते है, पहली बार आन कॉमिक्स के लगभग २६ इंग्लिश के टाइटल्स और ५ हिंदी के टाइटल्स एमआरपी बुक शॉप पर एक्सक्लूसिवली उपलब्ध है, नीचे दिए हुए लिंक्स पर आप क्लिक कर के उनके फेसबुक पेज को लाइक कीजिये एवम् एमआरपी बुक शॉप के ग्रुप को भी ज्वाइन कीजिये अथवा उन्हें सीधे मेसेज करके इसके बारे में और जानकारी लेवे.

MRP Book Shop

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

3 thoughts on “AAN Comics “Warrior Courage Unleashed”

Leave a Reply

error: Content is protected !!