2020 की सुपर हीरो मूवीज

दोस्तों हर साल मार्वल, डी सी, सोनी (फॉक्स) या डिज्नी सुपर हीरो / हीरोइन जेनर पर कम से कम 7 से 8 मूवीज निकालते है, इनमे हाल ही डी सी कॉमिक्स के पात्र जोकर के लिए एक्टर ज्ञक्क़ुएलिन फ़ीनिक्स को ऑस्कर से भी नवाज़ा गया है और पिछले साल आई मार्वल की अवेंजेर्स एंड गेम ने पूरे विश्व के बॉक्स ऑफिस में २ बीलियन डॉलर से ज्यदा की कमाई की, लेकिन क्या आपको पता है की साल 2020 में भी कई सारी सुपर हीरोज की मूवीज आने वाली है, आइये जानते है की इस साल कौन कौन से मूवीज रिलीज़ होंगी.

Birds of Prey: इस मूवी में एक बार फिर आपको “मार्गो रॉबी” यानि की हार्ले कुइन से मुलाकात करने का मौका मिलेगा और इसमें उनका साथ निभाएंगी ब्लैक कैनरी और हंटरेस. इसे डी सी कॉमिक्स के पात्रों के उपर रचा गया है जो सभी बैटमैन के यूनिवर्स से है. इसमें गोथम की (एंटी-) नायिकाओं को हम ब्लैक मास्क (जो की बैटमैन कॉमिक्स के एक खूंखार विलेन है) के खिलाफ टीम बनाकर लड़ते हुए देखते हैं, ये मूवी 7 फरवरी, 2020 को रिलीज हो चुकी है

Bloodshot: ब्लड शॉट वेलीयंट कॉमिक्स का एक किरदार है और इससे परदे पर पहली बार लाया जा रहा है, हॉलीवुड के मशहूर सितारे “विन डीसेल” इसमें ब्लड शॉट का किरदार निभाते दिखंगे, इसमें ब्लड शॉट की उत्पत्ति कैसे हुई और उनको उनकी शक्तियाँ कैसे प्राप्त हुई की जानकारी दी जाएगी, सूत्रों के अनुसार ये एक नए यूनिवर्स की शुरुआत है ठीक वैसे ही जैसे मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स या डी सी यूनिवर्स. ये मूवी 13 मार्च, 2020 को रिलीज होगी.

The New Mutants: ये फॉक्स स्टूडियोज द्वरा निर्मित एक्स मैन सीरीज की हॉरर जेनर की मूवी है, हालाँकि इसे पहले साल 2018 में रिलीज़ किया जाना था पर बाद में कुछ दिक्कतों के चलते इसे साल 2020 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जायेगा. ये मूवी 3 अप्रैल, 2020 को रिलीज होगी

Black Widow: इसे मार्वल की इस साल की सबसे चर्चित मूवी कहना भी ठीक होगा, आवेंजेर्स एन्डगेम के बाद से ही मार्वल फैन ये जानना चाहते है की ब्लैक विडो की बैक स्टोरी क्या है क्योंकि एन्डगेम में उनकी मौत हो जाती है (स्पोइलेर्स) और ऐज ऑफ़ अल्ट्रोन में इनकी बैक स्टोरी को दिखाया भी गया था. सूत्रों के अनुसार इसमें आयरन मन अका रोबर्ट डोव्नी जर. और विंटर सोल्जर का भी कैमियो है. मूवी की कहानी सिविल वार और आवेंजेर्स इनफिनिटी वार के बीच की कहीं होगी. मूवी में आपको ब्लैक विडो की फॅमिली से भी मिलने का मौका मिलेगा. ये मूवी 1 मई, 2020 को रिलीज होगी.

Wonder Women 1984: वंडर वीमेन 84 जो की वंडर वीमेन 2017 का सीक्वल है एवम् डी सी कॉमिक्स के पात्र पर आधारित है, थियेटर में वार्नर ब्रदर्स द्वरा रिलीज़ किया जायेगा. वंडर वीमेन 2017 भी एक बहोत बड़ी हिट थी और दर्शक इस मूवी से भी काफी उम्मीद लगाये बैठे है. “गेल गदोट” एक बार फिर हमे वंडर वीमेन के किरदार में दिखेंगी और सूत्रों की माने तो हमे विलेन के किरदार में “चीता” दिखाई देंगी जो की डी सी कॉमिक्स की बेहद चर्चित खलनायिका रही है. इसके ट्रेलर में वंडर वीमेन के बॉय फ्रेंड स्टीव ट्रेवोर को भी देखा जा सकता है जिनकी वंडर वीमेन १ में मौत हो गयी थी. फैन इस मूवी के लिए भी काफी उत्साहित है. ये मूवी 5 जून, 2020 को रिलीज होगी.

Morbius: मोर्बिउस के बारे में ज्यदा लोग नहीं जानते लेकिन जिन्होंने मार्वल की कॉमिक्स पढ़ी होंगी या फॉक्स स्टूडियोज का 1996 का स्पाइडर मैन कार्टून देखा होगा उन्हें ये किरदार याद होगा. ये एक वैम्पायर जैसा किरदार है जो एक वैज्ञानिक परीक्षण के कारण रक्त पिपासु हो जाता है, फिल्म के ट्रेलर में स्पाइडर मैन: होमेकॉमिग (मार्वल यूनिवर्स) के विलेन एड्रिअन टूम्स यानि वलचर आपको फिर एकबार अपने किरदार को निभाते हुए में दिख सकते है. मोर्बिउस का किरदार निभाने वाले एक्टर जेराड लेटो को आप पहले ही सुसाइड स्क्वाड नामक डी सी के मूवी में जोकर का किरदार निभाते हुए देख चुके है. ये मूवी 31 जुलाई, 2020 को रिलीज होगी.

Venom 2: वेनोम की दूसरी किश्त आपको इसी साल देखने को मिलेगी. टॉम हार्डी एक बार फिर वेनोम के किरदार में दिखेंगे और साथ में होगा “कार्नेज” (जो की मार्वल इतिहास के सबसे दुर्दांत खलनायकों में से एक है) और साथ ही आपको स्पाइडर मैन (मार्वल यूनिवर्स) का कैमियो भी देखने को मिल सकता है. ज्ञात रहे की वेनोम ने बॉक्स ऑफिस में 800 मिलियन डॉलर्स से ज्यदा की कमाई की थी और फॉक्स स्टूडियोज की सभी एक्स मैन मूवी से ज्यदा सफल रही थी, शायद इसीलिए हमे इससे पहले मोर्बिउस मूवी का रिलीज़ होना और उसे सोनी/मार्वल के स्पाइडर मैन यूनिवर्स से जोड़ कर देखा जा रहा है. ये मूवी 2 अक्टूबर, 2020 को रिलीज होगी.

Eternals: “मार्वल एटर्नल्स” इस साल मार्वल की दूसरी फिल्म कही जा सकती है, इन किरदारों से अभी ज्यदा लोग वाकिफ नहीं है लेकिन एक बार फिल्म रिलीज़ होने के बाद ये कॉमिक्स के किरदार भी आमजनों को याद हो जायेंगे. एटरनर्ल्स को मार्वल यूनिवर्स का सबसे पुराना सुपरहीरो भी कहा जाता है, जिन्हें पृथ्वी की रक्षा का दायित्व दिया गया है, अब मूवी में और क्या है ये तो उसके रिलीज़ होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन इस मूवी की कास्ट बेहद उम्दा है.

मार्वल एटर्नल्स

मित्रों अगर इस लिस्ट में कोई नाम हमसे रह गया तो कमेंट सेक्शन में हमे जरुर बताईये और अगर ये पोस्ट आपको पसंद आई तो अपने ग्रुप्स, फेसबुक और अन्य सोशल प्लेटफार्मस पर शेयर जरुर करे, धन्यवाद.

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “2020 की सुपर हीरो मूवीज

Leave a Reply

error: Content is protected !!