सुपर कमांडो ध्रुव ईयर 2022 – फाइटर टोड्स ओरिजिन सेट 2 और सुपर कमांडो ध्रुव स्पेशल सेट 7 (Super Commando Dhruva Year 2022 – Fighter Toads Origin Set 2 And Super Commando Dhruva Special Set 7 – Raj Comics By Manoj Gupta)

इतवार का दिन और कोई खास घोषणा ना हुई हो? क्या ऐसा हो सकता हैं, शायद नहीं क्योंकि अब तो पाठकों की भी ‘आदत सी’ हो चली हैं वीकेंड में प्री आर्डर की सूचना प्राप्त होने की और कॉमिक्स बाइट भी तत्पर हैं कॉमिक्स प्रशंसकों तक इन्हें पहुँचाने के लिए। अभी पिछले दिनों ही फाइटर टोड्स के ओरिजिन सेट का प्री आर्डर आया था एवं अब एक बार फिर से उसी कड़ी का अगला भाग आया हैं फाइटर टोड्स सुपर साइज़ ओरिजिन सेट 2 के रूप में।

Fighter Toads - Super Size Origin Issues Set 2 - Raj Comics
Fighter Toads – Super Size Origin Issues Set 2 – Raj Comics By Manoj Gupta

सुपर साइज्ड ओरिजिन इशू सेट 2 में कुल दो कॉमिक्स हैं – “चैंपियन और जाली नोट“, कुल पृष्ठ हैं 64 और इनका मूल्य हैं 250/- रुपये। इस सेट के साथ 2 टोड्स स्टैंडी मुफ्त दिए जा रहें हैं जो शायद पिछले सेट के साथ 4 टोड्स के नॉवेल्टी कलेक्शन को पूरा करेंगे। दोनों ही कॉमिक्स में कथा एवं चित्र श्री अनुपम सिन्हा जी द्वारा बनाए हुए हैं जो इनके आर्ट और स्टोरी टेलिंग में जान डाल देता हैं एवं सुपर साइज़ आकार में पुराने मौलिकता के साथ इसे सभी संग्रहकर्ताओं के पास जरुर होना चाहिए।

“खूनी खानदान” के संग्राहक अंक को प्रकाशित हुए एक अर्सा बीत गया पर जो फैन पेपरबैक एडिशन पढ़ते हैं वो क्या करेंगे? खास उन पाठकों के लिए जो सिर्फ पेपरबैक्स ही पढ़ते हैं, उनके लिए आया हैं सुपर कमांडो ध्रुव स्पेशल सेट 7 का प्री आर्डर। इस कॉम्बो में खूनी खानदान, अतीत और जिग्सा के अलावा ध्रुव के 4 अन्य राज कॉमिक्स विशेषांक भी हैं।

Super Commando Dhruva - Special Set 7 - Raj Comics
Super Commando Dhruva – Special Set 7 – Raj Comics By Manoj Gupta

कॉम्बो में कुल 7 कॉमिक्स हैं, कुल पृष्ठ हैं 64 और सभी राज कॉमिक्स विशेषांक हैं जिनका मूल्य 120/- हैं।

कॉमिकों की सूची –

  • खूनी खानदान
  • अतीत
  • जिग्सा
  • शह और मात
  • चैलेंज
  • मैं समय हूँ
  • भूचाल

आर्डर कहाँ से करें इसकी जानकारी नीचे है और पुस्तक विक्रेताओं के पास 10% की छूट भी उपलब्ध हैं –

इसी के साथ आपको बता दूं की राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता ने वर्ष 2022 को डेडीकेट किया गया हैं भारत के चहते सुपर हीरो के नाम पर! जी हाँ बिलकुल सही पहचाना आपने, वर्ष 2022 हैं ‘सुपर कमांडो ध्रुव’ ईयर और संस्थापक श्रद्धांजलि वर्ष के बाद आगामी साल को कैप्टेन नाम किया गया हैं। इसकी एक इमेज भी मनोज जी ने स्वयं पाठकों के साथ साझा किया और यह भी कहा की पाठकों के मन में यह वर्ष एक यादगार के रूप में हमेशा टंकित रहेगा।

Super Commando Dhruva Year 2022 - Raj Comics
Super Commando Dhruva Year 2022 – Raj Comics By Manoj Gupta

कुछ दिनों पहले जब अनुपम जी ने सुपर कमांडो ध्रुव के आगामी संग्राहक संस्करणों के पेंसिल वर्शन पाठकों के समक्ष रखें थे तब शायद लोगों को यह अंदाजा भी नहीं था की यह वर्ष कैप्टेन और उनके कैडेट्स के लिए इतना खास होगा। अगर आप भी इसका हिस्सा बनना चाहते हैं तो राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के फेसबुक ग्रुप में पोस्ट साझा करें। जानकारी के लिए मनोज जी के शब्दों को ध्यान से पढ़ें –

प्रिय पाठकों, वर्ष २०२२ सुपर कमांडो ध्रुव वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है और हमारी टीम इसको एक यादगार साल बनाने में जुटी हुई है। Suspense बनाये रखने के लिए अभी ज़्यादा जानकारी नहीं दूंगा मगर सभी पाठकों से एक सहायता चाहिए। सभी cadets से निवेदन hai की सुपर कमांडो ध्रुव जैसे अद्भुत महानायक को celebrate करने के लिए अपना योगदान दें। योगदान के रूप में ध्रुव से सम्बंधित लेख, कविता, कोई यादें, ध्रुव की कॉमिक्स के साथ photographs, सुपर कमांडो ध्रुव Fan Arts, इत्यादि हमारे साथ इस ग्रुप में सांझा करें। अपनी posts करते समय #SuperCommandoDhruvaYear2022#Dhruvoday जोड़ना न भूलें।

-मनोज गुप्ता
पेंसिल कवर्स गैलरी बाय अनुपम सिन्हा (Gallery)

Raj Comics | Super Commando Dhruva Comics Collection | Set of 8 Special Comics

Raj Comics | Super Commando Dhruva Comics Collection | Set of 8 Special Comics

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!