नागप्रलोप और मृत्युरथी – राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता (Nagpralop And Mrityurathi – Raj Comics by Sanjay Gupta)

कॉमिक्स प्रेमियों के लिए यह वर्ष यादगार बनने जा रहा हैं, जहाँ एक ओर पूर्व की रुकी हुई श्रृंखलाओं की घोषणा और दनादन छपाई ने पाठकों को नई राज कॉमिक्स से लबरेज कर दिया हैं वहीँ कॉमिक्स प्रकाशक भी इन गर्मी की छुट्टियों को एक ना भूलने वाले वर्ष के रूप में छोड़ना चाह रहें हैं। सभी प्रकार की कॉमिक्स अब बाजारों और कॉमिक बुक सेलर्स पर उपलब्ध हैं जहाँ पाठक अपने रुचि के अनुसार पेपरबैक, संग्राहक संस्करण या डाइजेस्ट बुक कर सकते हैं। राज कॉमिक्स बाय संजय गुप्ता भी इसी सोच के साथ मैदान में उतरी हैं जिसका उदहारण श्री संजय गुप्ता जी के पोस्ट से भी झलकता हैं। जी हाँ दोस्तों आ चुका दो हाहाकारी कॉमिकों का शानदार प्री-आर्डर जिसे आप बिलकुल भी नजरअंदाज करना नहीं चाहेंगे और यहाँ बात हो रही हैं नागप्रलोप (प्रलय का देवता श्रृंखला – नागराज और तौसी) एवं मृत्युरथी (भोकाल) के नए कॉमिक्स की।

Nagprakop - Mrityurathi - Raj Comics By Sanjay Gupta
Nagpralop – Mrityurathi – Raj Comics By Sanjay Gupta

दोनों की कॉमिक्स का इंतजार पाठकों को पिछले वर्ष से हैं जहाँ एक तरफ नागराज और तौसी का भीषण टकराव देखने को मिलेगा वहीँ दूसरी ओर भोकाल एवं फूचांग एक बार फिर होंगे आमने-सामने। कौन जीतेगा, कौन हारेगा यह तो वक्त तय करेगा लेकिन आप इन्हें समय के साथ अपने पसंद के पुस्तक विक्रेता बन्धुओं से जरुर सुलभ करवा लीजियेगा। बिग साइज़ फॉर्मेट और क्यूट स्टैंडी के साथ पाठक इन्हें बहुत जल्द पढ़ पाएंगे।

  • नागप्रलोप (मूल्य – 300/-, पृष्ठ – 48)
  • मृत्युरथी (मूल्य – 200/-, पृष्ठ – 32)

भोकाल की अगर बात की जाए तो यह पात्र संजय जी के ह्रदय के बेहद करीब हैं और उसकी कहानियों से उनका जुड़ाव साफ़ देखा जा सकता हैं। एक दौर ऐसा भी रहा जब भोकाल की दीवानगी आला दर्जे के नायकों के साथ की जाने लगी और कई बार इसके आवरण और चित्रों को स्वयं श्री अनुपम सिन्हा जी ने भी संवारा। इसमें श्री विवेक मोहन जी और श्री हनीफ़ अजहर जी का भी विशेष योगदान रहा जिस कारण ‘महारावण’ जैसी कालजयी श्रृंखला पाठकों को पढ़ने को मिली। जब तक कदम स्टूडियोज ने भोकाल को संभला रखा था तब तक सभी सही चला लेकिन इसके बाद उसकी कहानियां बिखरने लगी और “अलोप” खुद कहीं लोप हो गया। पिछले दशक में लेखक श्री नितिन मिश्रा ने एक बार फिर भोकाल को नया जीवन देने की चेष्टा की जो सर्वनायक श्रृंखला में जा मिली लेकिन अब एक बार फिर नितिन जी और चित्रकार श्री ललित कुमार सिंह (गुरु भोकाल के आर्टिस्ट) लेकर आ रहें हैं भोकाल की “मृत्युरथी” जिसे पेश करेंगे संजय जी और यकीन मानिए इसके विज्ञापन से वाकई में ‘भोकाल’ ही मच गया सोशल मीडिया में!

Sanjay Gupta

संजय जी ने लिखा –

एक महारथी जिसने जब तलवार उठाई, तब अन्याइयों की गर्दनें झूल गयीं!एक महाबली जिसकी तलवार की नोक सदा दुश्मन के लहू से रक्तिम रही!एक महाबलशाली जिसको प्राप्त थी संसार की अविजित भोकाल शक्ति!किन्तु आज उसके जीवन और उसकी इस भोकाल शक्ति को हरने आ गया है उसका सबसे ताकतवर दुश्मन फूचांग!अब भोकाल के लिए उसका जीवन बन गया है ‘अग्नि पथ’ और उसे इस दुनिया से अलविदा कराने के लिए आया है एक ‘मृत्यु रथी’!तंत्र और तलवार के धनी, महाबली भोकाल की नयी श्रृंखला अग्नि पथ का ताजा और हाहाकारी कॉमिक्स मृत्युरथी जोकि भोकाल की कर्मभूमि विकासनगर और भोकाल का जीवन बदल कर उसे नरक बना डालेगा|

प्री ऑर्डर्स जल्दी ही| लेखक- नितिन मिश्रा, चित्रकार- ललित सिंह, रंग सज्जाकार- भक्त रंजन और आपका संजय गुप्ता

अंत में जिन भी पाठकों ने ‘प्रकोष्ठ के कैदी’ का कॉम्बो या वैरिएंट कवर आर्डर किया हैं, उन्हें भी मिलेगा स्वर्ण नगरी के रक्षक एवं युवराज ‘धनंजय’ का क्यूट सा स्टैंडी। आशा करता हूँ पाठक अपने पसंद की कॉमिक्स जरुर लेंगे, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Raj Comics | Aatankharta Nagraj | Bundle

Raj Comics | Aatankharta Nagraj | Bundle

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!