ComicsNews

बिली और जासूसों की मंडली – सिनेमिक्स (Billy – The Detective Summit – Cinemics)

Loading

सिनेमिक्स पेश करते है नन्हे जासूस बिली के नए कारनामें ‘बिली और जासूसों की मंडली’ में! (Cinemics presents the new adventures of detective Billy in ‘Billy and The Detective Summit.)

नमस्कार मित्रों, अक्सर लोग यह कहते पाए जाते है की कॉमिक्स तो बच्चों के पढ़ने की चीज़ है, हालाँकि कॉमिक बुक इंडस्ट्री में भी कई वर्गों का मिश्रण होता है इसलिए बच्चों के अलावा यह किशोर एवं बड़ो के लिए भी उपयुक्त माध्यम है जहाँ मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा का भी दायरा होता है। देश का दिल ‘मध्य प्रदेश’ के इंदौर शहर से अपने कार्य को भारत के कोने-कोने तक ले जाने वाले कॉमिक बुक प्रकाशक ‘सिनेमिक्स’ भी बिलकुल यही मानते है इसलिए जहाँ 18+ अधिक आयु के पाठकों के उन्होंने निकाली है ‘रीवा’, ‘द ठग्स’ और ‘अद्भुद हिंदुत्व’ वहीँ बाल पाठकों और किशोरों के लिए उनके टोकरी में है ‘बिली के कारनामें’ और मौसमबाज जैसी चित्रकथाएं। सिनेमिक्स की टीम ने हाल ही में हैदराबाद कॉमिक कॉन में शिरकत कि और वहां प्रमोचित की गई ‘जासूस बिली’ की नई कॉमिक्स – ‘बिली और जासूसों की मंडली‘ (Billy and The Detective Summit)!

Cinemics Launched Billy's New Comics in Hyderabad Comic Con 2024
Cinemics Launched Billy’s New Comics in Hyderabad Comic Con 2024

इसकी कहानी को लिखा है श्री अजितेश शर्मा ने और इसमें चित्रकारी कि है श्रीमान नमन दवे ने, कॉमिक्स का मूल्य 150/- रूपये है और इसे हिंदी एवं अंग्रेजी भाषा में प्रकाशित किया गया है। इस बार अच्छी बात यह है की हिंदी और अंग्रेजी भाषा के आवरण अलग-अलग रखें गए है, जैसे रीवा की नई कॉमिक्स ‘रिसर्जेंस‘ भी दो अवरणों के साथ बैंगलोर एवं दिल्ली कॉमिक कॉन में दिखी थीं। आज ही इन कॉमिक्स को सिनेमिक्स के वेबसाइट से आर्डर करें।

Billy - The Detective Summit - Hindi Comics - Cinemics
Billy – The Detective Summit – Hindi Comics – Cinemics

यहाँ से आर्डर करें: सिनेमिक्स (Cinemics)

सिनेमिक्स प्रस्तुत करते है – बिली और जासूसों की टोली (Cinemics – Billy And The Detective Summit)

बिली के चर्चे अब पूरे शहर में है और वह एक नन्हे चालाक जासूस के रूप में मशहूर हो चुका है। परन्तु बिली ने कभी भी यह नहीं सोचा था कि उसका अगला केस जासूसों की भीड़ के बीच में आएगा। बिली के गुरु समान जासूस अर्ल हाॅक्स उसको जासूसों के एक बड़े सम्मलेन में ले जाते है जहाँ की चकाचौंध देखकर बिली विस्मित हो जाता है। पर उसी समय समारोह में कई चोरियाँ एक साथ होती है जो सभी के समझ के परे है। बिली अपनी मित्र – मंडली-रायन, पाॅल, अर्जुन और स्मार्टी को जल्द मदद के लिए बुलवाता है। समझदार जासूसों की भीड़ में क्या यह नन्हे नायक चोरों को पकड़ पायेंगे? यह जानने के लिये बिली के इस मजेदार विशेषांक के पन्ने पलट डालिये।

Billy - The Detective Summit - English Comics - Cinemics
Billy – The Detective Summit – English Comics – Cinemics

क्योंकि इसे हैदराबाद कॉमिक कॉन में लांच किया गया तो वहां से कई प्यारी ‘बाल पाठकों’ की तस्वीरें भी बिली की कॉमिक्स हाँथ में लिए देखने को मिली। आप भी देखें इनकी मोहक मुस्कान और बिली के साथ इनकी जुगलबंदी।

पढ़ें – सिनेमिक्स के नए रिलीज़ – बंगलुरु कॉमिक कॉन 2023 (Cinemics New Releases – Bangaluru Comic Con 2023)

Hyderabad Comic Con 2024 - Cinemics
Hyderabad Comic Con 2024 – Cinemics

वैसे सिनेमिक्स ‘कॉमिक्स’ के अलावा मर्चेंटडाइज़ के रूप में भी उपलब्ध है एवं बोर्ड गेम, टी-शर्ट्स और फ्रिज मैगनेट्स की काफी ठीक-ठाक रेंज इनके वेबसाइट में लिस्टेड है। ‘केदारनाथ’ नाम का मैगनेट तो हमारे संग्रह में भी दिल्ली कॉमिक कॉन में जोड़ा गया है।

Kedarnath Fridge Magnet Sticker - Cinemics
Kedarnath Fridge Magnet Sticker – Cinemics

सिनेमिक्स के टीम को शुभकामनाएं और बहुत जल्द इनके नए प्रकाशित अंकों को आप देख पाएंगे कॉमिक्स बाइट के यूट्यूब चैनल पर भी, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

CINEMICS | ALL PRODUCTS | NEW PUBLICATION | COMICS BYTE UNBOXING & REVIEWS | HAPPY NEW YEAR

PARAM VEER CHAKRA

PARAM VEER CHAKRA COMICS

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!