कॉमिक्स अगेंस्ट कोरोना: युवा विद्यार्थी ‘कृष्णा कुमार’ की अपील

१ मार्च से जारी कॉमिक्स बाइट और कॉमिक्स थ्योरी द्वारा शुरू कि गई “कॉमिक्स अगेंस्ट कोरोना” कैंपेन में बहुत से चित्रकारों, मित्रों और सहयोगियों ने शिरकत की व विभिन्न तरीके से कोरोना के खिलाफ जंग को आगे बढाया.

जानकारी के लिए देखें – कॉमिक्स अगेंस्ट कोरोना कैंपेन

कोरोना, लॉकडाउन और बढ़ते वैश्विक अव्यवस्था के दौर में आजकल कि बच्चों कि फ़ौज भी अपने अपने तरीके से कोरोना के खिलाफ लड़ने में पीछे नहीं हैं . इसी क्रम में आइये मिलिए उत्तर प्रदेश के गवर्नमेंट राजकीय हाई स्कूल तिलथी के १५ वर्षीय कृष्णा कुमार जी से जो कि नौवीं क्लास में हैं व चित्रकारी के द्वारा कोरोना के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना से बचने के लिए बहोत सावधानी बरतनी पड़ेगी एवं वो सावधानियां क्या क्या हैं ये तो आप उनका विडियो और चित्र देखकर ही जान पाएंगे.

आर्टिस्ट: कृष्ण कुमार
लॉकडाउन

चैनल लिंक : कॉमिक्स थ्योरी लाइव

छात्र कृष्ण कुमार कोरोना के बचाव का तरीका बताते हुए

छात्र कृष्ण कुमार वाकई में प्रतिभावान है, वो अपने माता-पिता, क्षेत्र और स्कूल का नाम रोशन कर रहे है, जब देश के बच्चे इतने जागरूक हो तो भविष्य बड़ा उज्जवल नज़र आता है, काश यही बात कुछ अन्य लोगों को भी समझ आती. खैर अब हमे कुछ दिन ‘कोरोना’ से साथ ही जीना पड़ेगा (जब तक कोई वैक्सीन बाज़ार में नहीं आ जाती), ऐसे माहौल में कृष्ण कुमार जैसे छात्रों का काफी जरुरत महसूस होती है, राष्ट्र को ऐसे सच्चे बच्चों की बहोत आवश्यकता है, जहाँ कुछ बच्चे ‘प्रलोभन’ वाले एप्प पर अपना समय गवां रहे है और उसका घातक असर भी हम समाज पर देख सकते है वहीँ कृष्ण कुमार जैसे छात्र अपना एवं अपने शिक्षकों का नाम रौशन कर रहे है, इस कोरोना काल में सभी देश वासियों को अब सजग रहने की आवश्यकता है क्योंकि “वायरस एक, रूप अनेक”.

‘कॉमिक्स थ्योरी’ और ‘कॉमिक्स बाइट’ की ओर से ‘कृष्ण कुमार’ जी को एक सर्टिफिकेट प्रदान किया जा रहा है और हम इनके स्वर्णिम एवं उज्जवल भविष्य की आशा भी करते है.

“सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रीसीएशन”
कॉमिक्स अगेंस्ट कोरोना

मित्रों आप भी अपनी या अपने बच्चों द्वारा बने चित्रकारी, विडियो मेसेज, या फिर लिखित सन्देश को हमसे साझा करके हमारी वेबसाइट पर फीचर्ड हो सकते हैं व अपने योगदान के लिए कॉमिक्स थ्योरी और कॉमिक्स बाइट कि और से सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं. हम आपके सन्देश को अपने वेबसाइट के माध्यम से लोगों तक पहुँचाने का प्रयास करेंगे एवं सभी मित्रों एवं सहभागियों को उनके सर्टिफिकेट प्रेषित किये जायेंगे बहोत जल्द, आभार – कॉमिक्स बाइट और कॉमिक्स थ्योरी!

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!