युगनायकम – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Yugnayakam – Raj Comics By Manoj Gupta)

हैरान हूँ! इतने धमाके तो शायद डोगा ने भी नहीं किए होंगे जितने श्री मनोज गुप्ता जी आजकल कर रहें है। ‘युगनायकम‘ की घोषणा को लगभग 3 महीने का वक़्त हो चला है और आज अचानक ही इसके प्री आर्डर पर उपलब्ध होने की खबर राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता के ग्रुप पर ही स्वयं मनोज जी द्वारा ही साझा की गई। एक के बाद एक धड़ाधड़ आते पुन: मुद्रित कॉमिकों ने बाज़ार में एकाएक सरगर्मी बढ़ा दी है। इसे राज कॉमिक्स की आंधी कहना ही सही होगा क्योंकि इसके दायरे में सभी कॉमिक्स प्रसंशक आते है जिससे बचाना वाकई में मुश्किल है!!

Manoj Gupta - Yugnayakam - Raj Comics
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

युगनायकम में आप देख पाएंगे – भोकाल, अश्वराज और गोजो को जो शैतानों से दो दो हाँथ करते नजर आएंगे। यह “खलनायक और महानायक” का सुपर स्पेशल इशू का संग्राहक अंक है, वह भी बड़े आकर में हार्डकवर एडिशन जिसे शायद ही कोई कॉमिक्स कलेक्टर छोड़ना चाहेगा। इसके नए आवरण पर कार्य किया है कॉमिक बुक आर्टिस्ट श्री दिलदीप सिंह जी ने एवं एकदम नए रंगरूप में इन पुरानी कॉमिक्स को देखना कॉमिक्स प्रेमियों की आँखों के लिए बड़ा ही सुकूनदेह है।

Yugnayakam - Raj Comics
युगनायकम
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

इस विशेष संग्राहक अंक का मूल्य रखा गया है 749/- रुपये और इसके साथ पाठकों को मिलेंगे 2 फ्रिज मैगनेट स्टीकर, 3 एक्शन स्टीकर, 1 आर्ट कार्ड और एक बुकमार्क। इसकी पृष्ठ संख्या है 128 एवं इसे भारत में विशेषकर हिंदी कॉमिक्स के मद्देनज़र कहूँ तो बड़े आकर की पहली हार्डकवर होने का गौरव प्राप्त होगा जो सही मायनों में एक ग्राफ़िक नॉवेल की परिभाषा को परिपूर्ण करेगा। क्या आप अभी भी सोच रहें है??

Yugnayakam - Raj Comics By Manoj Gupta
युगनायकम
राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता

प्री आर्डर पर 10% की छूट भी कई विक्रेताओं के पास उपलब्ध है –

खलनायक – महानायक” के दीवानों अब इस मौके को मत गवांना क्योंकि ऐसा मौका फिर कहाँ मिलेगा, जय युगनायकम, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Sherlock Vol. 2: The Blind Banker

Sherlock Vol. 2: The Blind Banker

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

2 thoughts on “युगनायकम – राज कॉमिक्स बाय मनोज गुप्ता (Yugnayakam – Raj Comics By Manoj Gupta)

  • June 10, 2021 at 10:53 pm
    Permalink

    इस पर भी रिव्यू विडियोज बनाया जाये तो मज़ा आ जाएगा !!

    Reply
    • June 11, 2021 at 3:42 am
      Permalink

      Ji zarur banega, abhi dheeraj ji ke jane se man bhari hai. Updates milengi jald.

      Reply

Leave a Reply

error: Content is protected !!