पायस मई 2021 अंक – परी कथा विशेषांक (Payas May 2021 Special Issue)

नमस्कार दोस्तों, पायस मई अंक अब डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध हैं। वर्ष 2021 की अच्छी पहल जो देखी गई हैं उसमे पायस भी नामांकित अवश्य होगी क्योंकि बाल साहित्य को एक मंच प्रदान करने का कार्य पायस ने बखूबी किया है और आशा करता हूँ की उनका मनोबल आगे भी इसी तरह बना रहेगा एवं पाठकों को अच्छी सामग्री परोसने का यह सिलसिला आगे भी चलेगा। हालाँकि किसी भी कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए योगदान एवं सहायता की आवश्यकता होती और पायस भी इससे अछूती नहीं हैं इसलिए अगर आप उनसे अपनी कॉपी के लिए संपर्क करें तो 20/- रुपये मूल्य जरुर चुकाएं या उनके विभिन्न विकल्प में से कोई अवश्य चुनें।

Payas - May 2021 - Pari Katha Visheshank
पायस बाल पत्रिकामई अंक

मई 2021 का अंक परी कथा विशेषांक है और इसमें आपको कई कहानियाँ, कविताएँ, विविध जानकारियाँ एवं बाल मंच जैसे अनुभाग उपलब्ध हैं। इस अंक में एक चित्रकथा भी है और फुटबाल (Soccer) के खेल पर एक बढ़िया आलेख भी प्रकाशित किया गया है।

Payas - May 2021 - Pari Katha Visheshank - Index
पायस बाल पत्रिकामई अंक

कॉमिक्स, चंपक, चंदामामा, नागराज, चाचा चौधरी – यहाँ से खरीदें

बचपन से हम लोगों ने दादीमाँ से या अपने ननिहाल में परीकथाएं और उनसे जुड़ी रोचक कहानियां सुनी है। बाद में जब शब्द समझ आने लगे तब चंदामामा, चंपक, नंदन, नन्हे सम्राट और बालहंस जैसी बाल पत्रिकाओं में हम ऐसे विशेष अंको का इतंजार करते थे। आज भी घर के छोटे बच्चें इन कहानियों को बड़े चाव से सुनते हैं और उनकी कल्पना को एक आयाम प्रदान करती हैं यह कथाएं।

Payas - May 2021 - Pari Katha Visheshank - Image
पायस बाल पत्रिकामई अंक

इसके लिए आप डिजिटल मैगज़ीन को पढ़ें और अगर पसंद आए तो ऐच्छिक शुल्क मात्र 20/- रुपये नीचे दिए गए विवरण पर साझा करें एवं और अधिक जानकारी या साहयता के लिए ईमेल या व्हाट्सअप पर संपर्क करें। इस प्रयास को सफल बानने में अपना योगदान जरुर दें, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

पायस बाल पत्रिका – 7982014609 (संपर्क)

Payas - May - 2021
पायस बाल पत्रिकामई अंक

Grandma’s Bag of Stories: Collection of 20+ Illustrated Short Stories

Grandma's Bag of Stories: Collection of 20+ Illustrated Short Stories

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

Leave a Reply

error: Content is protected !!