लावा – परशुराम शर्मा – फ्लाईड्रीम्स कॉमिक्स (Lava – Parshuram Sharma – Flydreams Comics)

भारत में हिंदी कॉमिक्स का बाजार एक बार गति पकड़ता दिखाई दे रहा हैं और पाठकों का बड़ा वर्ग इससे अब जुड़ भी रहा हैं। आज भले ही हिंदी का प्रयोग कार्यस्थलों, स्कूल एवं कॉलेज से दूर होता जा रहा हैं लेकिन दैनिक बोलचाल में हिंदी आज भी उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी पहले थीं। नॉवेल का क्रेज़ भी जस का तस बना हुआ हैं और नए प्रकाशकों/लेखकों ने मुद्रित और डिजिटल, दोनों प्रारूपों को अब समय के साथ अपना लिया हैं। ऐसी ही एक पहल की थीं कुछ वर्ष पूर्व फ्लाईड्रीम्स पब्लिकेशन ने जिसने विभिन्न श्रेणियों में अपने कई नॉवेल प्रकाशित किये, नयी प्रतिभाओं को मंच दिया और पाठकों की एक फ़ौज खड़ी की जो हिंदी फिक्शन में अपनी रुचि आज भी रखती हैं। लुगदी साहित्य से इतर अब सभी कार्य गुणवत्ता की कसौटी पर सौ प्रतिशत खरे उतरते हैं और हिंदी पठन का रसास्वादन करने वाले लाखों पाठकों को मनोरंजित भी करती हैं।

Flydreams Publication
Flydreams Publication

एक छोटे अन्तराल में फ्लाईड्रीम्स ने सुपरहीरो की श्रेणी में कई अच्छे किरदार एवं किताबों को पाठकों तक पहुँचाया हैं और उनका यह कार्य निरंतर जारी हैं। किंचुलका, मुखौटे का रहस्य, अमन क्रांति, प्रतिहारी, रक्षपुत्र, अमोघ और शैवाल यह तो मात्र कुछ नाम हैं, इनके नायकों की फेहरिस्त काफी लंबी हैं। इसलिए फ्लाईड्रीम्स पब्लिकेशन लेकर आएं हैं “फ्लाईड्रीम्स कॉमिक्स” (Flydreams Comics), जहाँ आप इनके द्वारा प्रकाशित नॉवेल के किरदारों को एक कॉमिक्स के प्रारूप में देख पाएंगे और नए किरदारों से भी रूबरू होंगे। यह सोच बड़ी ही अच्छी हैं और फ्लाईड्रीम्स के साथ कॉमिक्स जगत की शुभकामनाएं हैं।

Flydreams Comics - Flydreams Publication
Flydreams Comics – Flydreams Publication

अब ज्यादा भूमिका ना बांधते हुए आपको अवगत करवाते हैं उनके पहले नायक से जिसका पदार्पण भारतीय कॉमिक्स जगत में अब हो चुका हैं और इस किरदार को लिखा हैं नागराज, अंगारा, भेड़िया और बाज़ जैसे महानायकों को कॉमिक्स जगत में स्थापित करने वाले श्री परशुराम शर्मा जी ने। कॉमिक्स और नायक का नाम हैं – ‘लावा‘ जिसकी घोषणा भी कोविड-19 के पहले मेरठ में एक बड़े भव्य समारोह में हुई थीं और जिसमें सूरज पॉकेट बुक्स ने भी अपनी उपस्तिथि दर्ज की थीं।

Lava - Comics - Flydreams Publication
Lava – Comics – Flydreams Publication

परशुराम जी को कॉमिक्स जगत में कार्य करने का अच्छा खासा तजुर्बा हैं लेकिन वो जाने जाते हैं अपनी सदाबहार लेखनी लिए जिनसे उन्हें भारत के घर घर में ख्याति मिली। अब एक बार वो फिर उपस्थित हैं अपने नए नायक के साथ जिसे पाठकों का भरपूर प्रेम अवश्य मिलेगा। मुंबई फिल्म उद्योग में भी उन्होंने काफी काम किया हैं एवं कई वीडियोज में भी नजर आ चुके, जिन पाठकों को नहीं पता उन्हें बता दूं की परशुराम शर्मा जी एक संगीतज्ञ भी हैं और कई बार सोशल मीडिया पर वो अपने छात्रों के साथ दिखाई देते रहते हैं।

Parshuram Sharma - Writer
Writer, Musician & Actor – Parshuram Sharma

फ्लाईड्रीम्स कॉमिक्स के अनुसार “लावा” का प्री-आर्डर बहुत जल्द आने वाला हैं जिसे सितंबर माह में लाने का प्रयास उनकी पूरी टीम कर रही हैं, लावा का किरदार और कॉमिक्स अब कैसी होगी इसका जायजा तो कॉमिक्स आने के बाद ही चलेगा लेकिन इस पहले अंक से कॉमिक्स पाठकों को काफी उम्मीदें हैं, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Pratihari – Andhkar ka Daitya

Pratihari - Andhkar ka Daitya

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!