आर्क कॉमिक्स – द घोस्ट प्लेनेट (Arc Comics – The Ghost Planet)

आर्क कॉमिक्स (Arc Comics): आर्क एक अंग्रेजी शब्द हैं जिसका इस्तेमाल हम लोगों ने गणित में बहुत किया हैं। हिंदी भाषी पाठक भी इससे अंजान नहीं हैं क्योंकि गणित तो अपने आप में ही एक अलग सब्जेक्ट हैं एवं अगर इसका हिंदी अर्थ देखें तो पाएंगे की आर्क का मतलब होता हैं ‘वृत्त का एक अंश’। भारत की विशाल कॉमिक्स इंडस्ट्री भले अब पहले जैसी विशालकाय गरिमा ना रखती हो लेकिन सभी इस बड़े वृत्त यानि ‘सर्किल’ का हिस्सा जरुर बनना चाहते हैं और शायद इसलिए आर्क कॉमिक्स भी इस वृहद् कॉमिक्स इंडस्ट्री में एक अंश के रूप में अपना पदार्पण अब करने को पूर्णत: तैयार हैं अपने प्रथम अंक – “द घोस्ट प्लेनेट (The Ghost Planet)” के साथ।

Arc Comics
Arc Comics

इसके संस्थापक एवं प्रकाशक हैं श्री ईशान नागपुरवाला जी, जो की हम जैसे ही एक शालीन कॉमिक्स प्रेमी हैं एवं अब वो भारतीय कॉमिक्स इंडस्ट्री में अपनी एक छाप छोड़ना चाहते हैं। द घोस्ट प्लेनेट एक हॉरर श्रेणी की कॉमिक्स हैं जिसका प्री आर्डर अब उनके आधिकारिक वेबसाइट और कई जाने माने पुस्तक विक्रेताओं के पास भी उपलब्ध हैं।

Arc Comics - New Comics Publication - The Ghost Planet
Arc Comics – The Ghost Planet

कॉमिक्स दो भाषाओँ में प्रकाशित की जाएगी और हिंदी एवं अंग्रेजी के साथ इसका एक वैरिएंट कवर भी पाठकों को कुछ अलग देखने का मौका देगी। यह कॉमिक्स आर्क कॉमिक्स की वेबसाइट पर एकल एवं भिन्न-भिन्न कॉम्बो पैक पर उपलब्ध हैं।

Arc Comics - The Ghost Planet
Arc Comics – The Ghost Planet

यहाँ से खरीदें – आर्क कॉमिक्स (Arc Comics)

आवरण (Covers)

टीम (Team)

आर्क कॉमिक्स और द घोस्ट प्लेनेट पर कार्य करने वाली टीम भी पूरी यंग जनरेशन से भरी हुई हैं, यह वो नौजवान हैं जो भारतीय कॉमिक्स को बदलना चाहते हैं, कुछ अलग करना चाहते हैं। ईशान जी के साथ यहाँ, आर्टिस्ट सुमित सिन्हा, आर्टिस्ट रितिन सरोहा, गुरु भोकाल से चर्चित ललित कुमार सिंह जी एवं इन सबके साथ बुल्सआई प्रेस के संस्थापक श्री रवि राज आहूजा का भी आमूल्य योगदान हैं।

कॉमिक्स के पात्र (Charterers – The Ghost Planet)

कहानी का प्लाट (Story Plot)

भारत द्वारा चंद्र अभियान पर भेजा गया स्पेसशिप घोस्ट प्लेनेट पर क्रैश हो जाता है। अब उन पांच एस्ट्रोनॉट्स के पास वह से जीवित निकलने के लिए सिर्फ ४८ घंटे है। श्री ईशान नागपुरवाला द्वारा लिखित “द घोस्ट प्लेनेट” खतरे से भरे ग्रह पर संघर्ष और ज़िन्दा रहने की एक रोमांचक कहानी है।

The Ghost Planet - Page
The Ghost Planet – Page

भारतीय कॉमिक्स के बदलते परिदृश्य में नए प्रकाशकों का उदय एक अच्छा संकेत माना जा सकता हैं, कम से उनके इस प्रयास को सभी कॉमिक्स प्रेमियों का सहयोग प्राप्त होना चाहिए। आर्क कॉमिक्स के साथ हमारी अग्रिम शुभकामनाएं हैं, बनें रहे कॉमिक्स जगत के इन्हीं बदलावों के साथ, आभार – कॉमिक्स बाइट!!

Batman Men’s BAT9065 Yellow Rubber Strap Analog Watch

Batman Men's BAT9065 Yellow Rubber Strap Analog Watch

Comics Byte

A passionate comics lover and an avid reader, I wanted to contribute as much as I can in this industry. Hence doing my little bit here. Cheers!

error: Content is protected !!